Fuel Price: लगातार दूसरे दिन बढ़ी पेट्रोल और डीजल की कीमत, जानें आज के रेट

Fuel Price: Petrol and diesel prices increased again, know todays rates
Fuel Price: लगातार दूसरे दिन बढ़ी पेट्रोल और डीजल की कीमत, जानें आज के रेट
Fuel Price: लगातार दूसरे दिन बढ़ी पेट्रोल और डीजल की कीमत, जानें आज के रेट
हाईलाइट
  • इससे पहले बुधवार को पेट्रोल डीजल के दाम स्थि रहे थे
  • गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 6 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी
  • डीजल के दाम में भी लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी की गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के रेट में आने वाले उतार- चढ़ाव पेट्रोल डीजल के दामों को प्रभावित करते हैं। फिलहाल पेट्रोल और डीजल के रेट में तेजी देखने को मिल रही है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार (13 सितंबर) सुबह लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। जिसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल बढ़कर 71.89 रुपए और डीजल 65.28 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया।

बता दें कि इससे पहले घरेलू बाजार में पेट्रोल के रेट में गुरुवार (12 सितंबर) को 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल के रेट में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। वहीं बुधवार (11 सितंबर) को  इनकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत? आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम   
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 71.89 रुपए हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 77.57 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.62 रुपए रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल का रेट 74.71 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो दिल्ली में डीजल 65.28 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.46 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 67.69 रुपए रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 68.00 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

Created On :   13 Sep 2019 4:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story