Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में फिर हुई 6 पैसे की गिरावट, डीजल की कीमतें स्थिर

Fuel Price: Petrol price falls again by 6 paise, diesel prices stable
Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में फिर हुई 6 पैसे की गिरावट, डीजल की कीमतें स्थिर
Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में फिर हुई 6 पैसे की गिरावट, डीजल की कीमतें स्थिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल बाजार में नरमी देखी जा रही है। ऐसे में घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलती नजर आ रही है। शुक्रवार (13 दिसंबर) सुबह लगातार दूसरे दिन पेट्रोल सस्ता हुआ है। हालांकि डीजल के दाम स्थिर हैं, यानी कि डीजल देशभर में पुराने दामों पर मिलेगा।

भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है। इससे पहले गुरुवार (12 दिसंबर) को भी 6 पेट्रोल 6 पैसे सस्त हुआ था। यानी कि दो दिनों में पेट्रोल का भाव 12 पैसे प्रति लीटर तक गिरा है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.89 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.54 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.55 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.86 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 66.04 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.27 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.45 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.81 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 59.50 डॉलर प्रति औंस के करीब और 64.50 डॉलर प्रति औंस के ऊपर कारोबार होते हुए देखा जा रहा है। बता दें कि गुरुवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल दिसंबर वायदा 48 रुपए की तेजी के साथ 4,204 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   13 Dec 2019 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story