comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कर्नाटक चुनाव: टिकट बंटते ही कांग्रेस में घमासान, सिद्धारमैया पर मनमानी के आरोप

BhaskarHindi.com | Last Modified - April 16th, 2018 17:32 IST

2k
0
0
कर्नाटक चुनाव: टिकट बंटते ही कांग्रेस में घमासान, सिद्धारमैया पर मनमानी के आरोप

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 218 कैंडिडेट् की लिस्ट जारी कर दी है। अब टिकट बंटवारे से नाराज नेताओं के बगावती सुर भी सामने आने लगे हैं। कई नाराज नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देने की चेतावनी दी है। सारे आरोप सीएम सिद्धारमैया पर लग रहे हैं, पार्टी नेता उनपर मनमानी करने के आरोप लगा रहे हैं। 

कोल्लेगल, बेलूर, बदामी, कुनिगल, कोलार, कित्तूर, नेलमंगला और अन्य कई विधानसभाओं में असंतोष के स्वर उभरने लगे हैं। जगलुर से वर्तमान विधायक एचपी राजेश का भी टिकट कटा है और वह सिद्धारमैया से मिलने बेंगलुरु गए हुए हैं। हंगल विधानसभा से वर्तमान विधायक और पूर्व एक्साइज मिनिस्टर मनोहर तहसीलदार के समर्थकों ने उनका टिकट कटने पर प्रदर्शन किया है।

रूरल बेंगलुरु की नेलमंगला विधानसभा से कांग्रेस नेता अंजना मुर्थी के समर्थकों ने सड़क पर जाम लगा, टायर जला कर प्रदर्शन किया है। यहां से कांग्रेस ने आर नारायणस्वामी को टिकट दिया है।कित्तूर से पार्टी ने टिकट की घोषणा नहीं की है। यहां से डीबी इनामदार लगातार पांच बार से विधायक हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस उनके रिश्तेदार बाबासाहब पाटील को टिकट दे सकती है। ऐसे में इनामदार के समर्थकों में भी भारी गुस्सा है।

शनिवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी रमेश ने सीवी रमन नगर से जेडीएस के टिकच पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। 2013 में इस सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद भी पी रमेश को हार मिली थी। रमेश ने कर्नाटक सीएम पर हमला करते हुए कहा था कि यह इंदिरा की कांग्रेस नहीं है बल्कि सिद्धारमैया की तुगलक कांग्रेस है। ऐसा कहा जा रहा है कि सिद्धारमैया ने उनसे जगह मेयर आर संपत राज की दावेदारी के लिए अपना दावा छोड़ने को कहा था।

फिलहाल कांग्रेस के सामने कर्नाटक के किला को बचाने की चुनौती है। राहुल गांधी मेगा रैली कर रहे हैं और कांग्रेस ने सिद्धारमैया को पूरी ताकत दे रखी है। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं की 4 टीम बनाई है। इन्हें नाराज नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी मिली है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download