शहीद लेफ्टिनेंट सत्यम सिंह को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Funeral of martyr Lieutenant satyam singh patel in satna district of MP
शहीद लेफ्टिनेंट सत्यम सिंह को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
शहीद लेफ्टिनेंट सत्यम सिंह को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

डिजिटल डेस्क सतना। विंध्य के एक और सपूत को आत यहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ अग्रि को सतर्पित कर दिया गया । वार सपूत जाबांज लेफ्टीनेट सत्यम सिंह पटेल कत्र्तव्य पालन करते गत दिवस उस समय कालकवलित हो गए थे जब वे सैनिको को ट्रेनिंग दे रहे थे और उसी समय वहां आकाशीय बिजली का कहर टूट पड़ा । इसी हादसे की जानकारी जैसे ही उनके गृह गांव पहुंची वहां शोक का वातावरण छा गया ।
नम आंखों से दी बिदाई
अमरपाटन के खडग़ड़ा गांव में आज विंध्य के जाबांज लेफ्टीनेट सत्यम सिंह पटेल को संपूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान उमड़े भारी जन सैलाब ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। प्रशासनिक प्रतिनिधि के तौर पर अमरपाटन के तहसीलदार विसेन ने गार्ड आफ आनर के दौरान पुप्पचक्र अर्पित किया। गौरतलब है र्पाश्चम बंगाल के सिलीगुडी स्थित आर्मी के ट्रेनिग कैम्प में सात मार्च की शाम बिजली गिरने से लेफ्टीनेट सत्यम का निधन हो गया था। जबकि दो अन्य जवान जख्मी हो गए थे।
शहीद का दर्जा दिया जाए
सत्यम के पिता डा. आरडी पटेल जैतवारा मे वैटनरी सर्जन हैं। जबकि उनके अनुज चंदन सिंह सिंह आर्मी में डाक्टर हैं। वो पुणे में पोस्टेड हैं। पिता डा.पटेल ने ड्यूटी के दौरान बेटे के निधन पर सत्यम को शहीद का दर्जा दिए जाने का आग्रह किया है। सिलीगुड़ी कैंप में जब ये जानलेवा हादसा हुआ उस वक्त लेफ्टीनेंट सत्यम सिंह अपने जूनियर्स को ट्रेनिंग दे रहे थे। विंध्य के जांबाज को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई इसके साथ ही सभी ने एक स्वर में सरकार से मांग की है कि उनके वीर सपूत को शहीद  का दर्जा दिया जाए ।
 सिलीगुड़ी मैं तैनात लेफ्टिनेंट वीर सपूत सत्यम सिंह को गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया अंतिम संस्कार , नम आंखों से दी गई बिदाई। मौके पर राजस्व विभाग अमरपाटन की ओर से तहसीलदार विसेन सिंह ठाकुर, नायव तहसीलदार विरेद्र सिंह एवं ताला थाना पुलिस बल मौजूद रहे

 

Created On :   8 March 2018 8:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story