comScore

मुंबई में फिल्म जगत ने दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि, क्रिकेटर्स भी हुए शामिल

February 18th, 2019 19:19 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए मुंबई में रविवार को ब्लैक डे घोषित किया गया। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न सिने एमप्लाई (FWICE) द्वारा घोषित किए गए इस ब्लैक डे में फिल्म और क्रिकेट से जुड़ी तमाम हस्तियों ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान FWICE के चीफ अशोक पंडित ने एक विरोध रैली निकाली। अशोक ने पुलवामा हमले पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा दिए गए बयान को गलत ठहराया। अशोक ने कहा कि पाक कलाकरों को भारत से बैन किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि सिद्धू ने हमले में पाकिस्तान के हाथ को नकारते हुए कहा था कि चंद बुरे लोगों की वजह से पूरे देश को दोषी नहीं कह सकते। इस पर बयान देते हुए अशोक ने कहा कि सिद्धू द्वारा दिया गया यह बयान गलत है और उन्हें सेना से माफी मांगनी चाहिए। अशोक ने कहा कि जब तक सिद्धू माफी नहीं मांगेंगे, तब तक वह किसी भी शो में काम नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि पाक एक्टर्स और गायक को भी देश से निकाला जाना चाहिए। अशोक ने कहा कि पाक कलाकार जिस भी फिल्म में काम करेंगे, उन्हें भारत में रीलीज नहीं करने दिया जाएगा। इस दौरान FWICE के 24 संगठन मौजूद थे।  क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, मो कैफ और सुरेश रैना भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

इस मौके पर सहवाग ने सभी लोगों से शहीद सैनिकों के परिवार की सहायता करने का आग्रह भी किया। सहवाग और हरभजन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 'सैनिक ही देश के असली हीरो हैं। बाकी कोई भी कुछ नहीं है। उनको शत शत नमन।' यह सभी क्रिकेटर्स IPL के लिए एक शूट करने पहुंचे थे। 

बता दें कि गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन आतंकी द्वारा किए गए एक हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। वहीं करीब 45 से ज्यादा जवान घायल हो गए थे। पाक द्वारा संरक्षित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।


 

कमेंट करें
DTRo9
कमेंट पढ़े
Arjun February 18th, 2019 07:48 IST

Sabhi Des ko salam Veri Veri salam