comScore

ये है दुनिया का सबसे बड़ा पेनिस म्यूजियम, देखकर दंग रह जाएंगे आप

November 07th, 2017 11:35 IST
ये है दुनिया का सबसे बड़ा पेनिस म्यूजियम, देखकर दंग रह जाएंगे आप

डिजिटल डेस्क, रेक्जाविक। ओह माए गाॅड, आप इस म्यूजियम को देखकर निश्चित रुप से ऐसा ही कहेंगे। यहां का कलेक्शन सबसे अलग है। ज्यादा ताज्जुब उसके आइडिया पर होता है। जिसने इस तरह के कलेक्शन का विचार बनाया। ये कलेक्शन काफी मुश्किल भी रहा होगा, लेकिन अब तक इस तरह का म्यूजियम पूरी दुनिया में एकमात्र है। आइए तो आज आपको लेकर चलते हैं आइसलैंड के उस म्यूजियम की ओर जहां पेनिस कलेक्शन का जखीरा देखने मिलता है...

 ये है दुनिया का सबसे बड़ा पेनिस म्यूजियम, देखकर दंग रह जाएंगे आप


फेमस हो गए जारटार्सन
यहां आपको मछलियों से लेकर इंसानों तक के पेनिस देखने मिल जाएंगे। ये आइसलैंड की कैपिटल सिटी रेक्जाविक में स्थित है। 1997 में सिगरदर जारटार्सन ने इस अनोखे म्यूजियम को स्थापित किया। ये आइसलैंड के ही निवासी हैं। इस म्यूजियम को देखकर लोग दंग रह जाते हैं। हालांकि जारटार्सन म्यूजियम की स्थापना के बाद काफी फेमस हो गए हैं। इस म्यूजियम का नाम है आइसलैंडिक फैलोलॉजिकल म्यूजियम (The Phallological Penis Museum Iceland)। इसकी स्थापना के वक्त खुद जारटार्सन ने भी नही सोचा होगा कि कलेक्शन इस हद तक बढ़ता जाएगा और एक दिन वे WRLD फेमस हो जाएंगे।

Image result for penish musium

मेमल्स ज्यादा शामिल

इस म्यूजियम में लगभग 300 पेनिस हैं। जिनमें 215 मछलियों जिनमें व्हेल और सील मछली शामिल है, के लिंग शामिल हैं। इनमें कुछ विदेशी प्रजाति के जानवरों और इंसानों के पेनिस भी हैं। ये ज्यादातर मेमल्स प्रजाति के ही लिंग कलेक्शन रखते हैं। बेस्ट पेनिस का इन्हें अपने म्यूजियम के लिए हमेशा ही इंतजार हाेता है।

Related image

मजाक में बन गया म्यूजियम

इस म्यूजियम की स्थापना मजाक में हुई थी जारटार्सन एक स्कूल में हेडमास्टर थे। वे कहीं विजिट पर गए थे तभी एक किसान ने उन्हें बैल का पेनिस दिया। दोस्तों को बताने पर उन्होंने व्हेल स्टेशन से जारटार्सन को व्हेल का लिंग लाकर दे दिया। इसके बाद उनके दिमाग में इनका संग्रह करने का विचार आया। धीरे-धीरे कलेक्शन बढ़ता गया और 60 से 300 तक पहुंच गया। 
 

Related image

कमेंट करें
TuQM0