जुए में हारा बीवी- बच्चे, पत्नी ने तलाक देकर की दूसरी शादी

Gambler lost his wife and two childrens in gambling
जुए में हारा बीवी- बच्चे, पत्नी ने तलाक देकर की दूसरी शादी
जुए में हारा बीवी- बच्चे, पत्नी ने तलाक देकर की दूसरी शादी

डिजिटल डेस्क, बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आए दिन अजीबो गरीब मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला एक जुआरी का है जिसने घर, जमीन, जायदाद नहीं बल्कि अपने पूरे परिवार को ही दांव पर लगा दिया और ये बाजी भी हार गया। वहीं पत्नी ने भी हिम्मत दिखाई और तलाक देकर दूसरा निकाह कर लिया।

दरअसल जुए की लत में चूर एक व्यक्ति ने अपनी ही बीवी और दो बच्चों को दांव पर लगा दिया था और तीनों को हार गया। इसके बाद  जुआ जीतने वाला युवक उसके घर गया और महिला सहित दोनों बच्चों को अपने साथ चलने के लिए कहा। हालांकि इस बात पर महिला ने आपत्ति जताई और युवक के साथ नहीं गई। 

मामले को लेकर बुलाई गई पंचायत 
इस पूरे मामले को लेकर गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत में एक बच्चे को जीतने वाले जुआरी को देने का ऐलान किया गया। पंचायत के फैसले के बाद जीतने वाला जुआरी एक बच्चे को अपने साथ लेकर चला गया। बेपरवाह पति की इस हरकत को देखने के बाद महिला ने उसे तलाक दे दिया। इतना ही नहीं पीड़ित महिला ने अपने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर नगर कोतवाली में मामला दर्ज करा दिया।

जानिए क्या थी पूरी कहानी 
बुलंदशहर में नगर कोतवाली क्षेत्र के धमैड़ा में रहने वाली पीड़ित महिला ने बताया कि 2012 में उसका निकाह भूड़ क्षेत्र के रहने वाले मोहसिन से हुआ था। उसके दो बेटे हैं। उसके पति को जुए की लत लगी हुई है। जानकारी के मुताबिक जुआरी सितंबर 2015 में ही अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को हार गया था। इसके बाद जुए में जीतने वाला व्यक्ति इमरान तीन साथियों के साथ उसके घर पहुंचा। वे महिला को जबर्दस्ती अपने साथ ले जाने लगे तब महिला जोर जोर से चिल्लाने लगी। ये सब देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और बीच-बचाव करने लगे। इसके बाद पंचायत के फैसले के मुताबिक जीतने वाला जुआरी एक बच्चा लेकर चला गया। लेकिन पीड़ित महिला ने हिम्मत नहीं हारी और उसने अपने जुआरी पति को तलाक देकर चंदोड़ नाम के एक युवक से निकाह कर लिया। 

गुहार के बाद भी नहीं हुई सुनवाई
पीड़ित महिला ने ये भी आरोप लगाए हैं कि घटना के दौरान वो लगातार पुलिस के आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रही थी लेकिन किसी ने भी सुनवाई नहीं की। इसके बाद उसने सीजेएम कोर्ट में आरोपी पति और पांच लोगों के खिलाफ याचिका दायर कर दी। महिला की याचिका पर कोर्ट ने सोमवार को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की एक टीम का भी गठन किया गया है। 


 

Created On :   27 March 2018 10:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story