comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गणेश वंदना पर बच्ची ने मिलाए सुर, VIDEO वायरल

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 29th, 2017 11:55 IST

2.4k
0
0
गणेश वंदना पर बच्ची ने मिलाए सुर, VIDEO वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों एक बच्ची का वीडियो जोरों से वायरल हो रहा है। जिसमें ये बेहद प्यारी आवाज में गणेश वंदना गाते हुए नजर आ रही है। साथ ही उसके गुरु भी साज मिला रहे हैं। वीडियो लगातार अच्छी खासी शेयरिंग बटोर रहा है। बच्ची की आवाज काफी पसंद की जा रही है। 

हुनर की तारीफ 

सोशल मीडिया पर इस बच्ची के हुनर की तारीफ करते लोग थक नहीं रहे हैं। गणपति वंदना सुर से सुर मिलाते हुए छोटी-सी इस गायिका ने बेहद अच्छे अंदाज में निभाया है। संगीत के जानकारों का कहना है कि ये एक दिन का काम नहीं, बच्ची ने लंबे समय से इसका अभ्यास किया है। तभी इस तरह से गणेश वंदना को गाना संभव हुआ है। 

जानने का उत्साह 

साथ ही बेहद अच्छी तरह हारमोनियम बजाते हुए उसके गुरू भी नजर आ रहे हैं। जो बच्ची का हौसला बढ़ाते हुए उसके सुरों में सुर मिलाते जा रहे हैं। इन दिनों गणेश उत्सव की वजह से इस वीडियो की शेयरिंग भी बढ़ गई है। हालांकि बच्ची कहां की है इस बारे में जानने के लिए कमेंट्स में उत्साह अलग ही नजर आ रहा हैं। 

बेहद कठिन 

यहां आपको बता दें कि सात सुरों को मिलाना और साज पर उसे गाना बेहद ही कठिन होता है। किसी भी संगीतकार या गायक के लिए एक गीत को तैयार करने में कई माह या साल का भी वक्त लग जाता है। हालांकि ये भी माना जाता है कि कुछ लोग जन्म से ही इस हुनर को लेकर दुनिया में आते हैं। शायद इस बच्ची के साथ भी कुछ ऐसा ही है। वीडियो में इन सिंगर्स का नाम कुलदीप एम पाई एवं सूर्यागायत्री बताया गया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download