थाने में गणेश प्रतिमा,  विसर्जन को लेकर समितियों में टकराव, मचा हंगामा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
थाने में गणेश प्रतिमा,  विसर्जन को लेकर समितियों में टकराव, मचा हंगामा


डिजिटल डेस्क जबलपुर। मझौली थाना क्षेत्र में बीती रात गणेश विसर्जन पहले करने की बात को लेकर दो समितियों में टकराव की स्थिति  हो गई। विवाद बढऩे पर पुलिस बल ने सभी समितियों को तालाब में विसर्जन करने से रोका और वहाँ से हटा दिया। इस घटना के बाद एक समिति के सदस्य गणेश प्रतिमा लेकर थाने पहुँच गए और हंगामा शुरू कर दिया। वहाँ पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ और पूजन-अर्चन के बाद गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए रवाना किया गया।  
सूत्रोंं के अनुसार बीती रात मझौली में विष्णु वराह मंदिर समिति व सोनकर मोहल्ला समिति वाले गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए विसर्जन स्थल पहुँचे थे। वहाँ पर दोनों समितियों के बीच इस बात को लेकर तकरार शुरू हो गयी कि पहले वे प्रतिमा का विसर्जन करेंगे। इस बात को लेकर विवाद बढऩे पर माहौल बिगडऩे लगा तो पुलिस ने मोर्चा सँभाला और भीड़ को तितर-बितर कर दिया। पुलिस कार्रवाई से नाराज होकर एक समिति वाले गणेश प्रतिमा का जुलूस थाने लेकर पहुँच गये और प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर समिति सदस्यों को समझाइश देकर मामला शांत कराया उसके बाद नरीलाताल में प्रतिमा का विसर्जन किया गया। 
चंदा वसूली को लेकर विवाद- 
घमापुर थाना क्षेत्र में चंदा वसूली को लेकर एक युवक से मारपीट किए जाने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गयी है। सूत्रोंं के अनुसार हनुमान होटल निवासी नीतेंद्र धर उम्र 31 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीती रात वह घर जा रहा था। नारायण चौक के पास गणेश समिति के पवन प्रजापति व उसके साथी पटाखा फोड़ रहे थे। उन्होंने उसे रोका तो 5 सौ रुपये चंदा माँगने लगे। चंदा देने से मना करने पर सभी ने गाली-गलौज कर उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। इस घटना के दौरान उसके कपड़े फट गये और जेब में रखे 74 सौ रुपये गिर गये।  रिपोर्ट पर धारा 341, 294, 327, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
पी-4
डीजे संचालक के खिलाफ मामला दर्ज-
गढ़ा थाना क्षेत्र में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बिना अनुमति तेज आवाज में डीजे बजाने वाले संचालक के खिलाफ पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार दोपहर में त्रिपुरी चौक के पास गणेश प्रतिमा विसर्जन की झाँकी निकाली जा रही थी। उक्त जुलूस में 4 साउंड बॉक्स से लगातार कोलाहल किया जा रहा था, जिससे लोगों को परेशानी हो रही थी, उनके अमन-चैन में खलल पैदा हो रहा था। उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने साउंड संचालक नीलेश साहू के द्वारा साउंड बॉक्स लगाने की कोई अनुमति न होना एवं तेज आवाज में साउंड बॉक्स बजाया जाना पाए जाने पर साउंड संचालक के विरुद्ध धारा 7/15 कोलाहल एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी। 
जुलूस के दौरान चाकू से हमला कर काटी नाक
गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान बीती रात  डीजे बजाने की बात को लेकर हुए विवाद के बाद एक युवक की नाक पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। सूत्रोंं के अनुसार सिहोरा वार्ड नं. 3 निवासी सचिन मल्लाह उम्र 27 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह प्रतिमा विसर्जन के लिए डीजे लेकर जा रहा था। जैसे ही पुराना गुरुद्वारा के पास पहुँचा उसी दौरान जुलूस में शामिल रिषी यादव व रितिक यादव आये और गाली-गलौज कर कहने लगे कि कैसा डीजे बजा रहा है। इसी बात को लेकर विवाद करते हुए चाकू से हमला कर दिया। चाकू उसकी नाक में लगा और गंभीर घाव हो गया। हमले के बाद आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गये। रिपोर्ट पर धारा 294, 324, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

Created On :   15 Sep 2019 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story