सरेआम स्कूल से किडनैप कर नाबालिग छात्रा से गैंगरेप

Gang rape with minor girl student after kidnapping from school
सरेआम स्कूल से किडनैप कर नाबालिग छात्रा से गैंगरेप
सरेआम स्कूल से किडनैप कर नाबालिग छात्रा से गैंगरेप

डिजिटल डेस्क, कटनी। दिनदहाड़े शहर के बीचों-बीच स्थित एक स्कूल के सामने से एक छात्रा को किडनैप कर उसके साथ Gang rape की वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा पीडि़ता की शिकायत पर दो आरोपी युवकों के विरूद्ध मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। वहीं आरोपियों द्वारा पीडि़ता का MMS बनाए जाने तथा उसकी PHOTO खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने की धमकी दी गई है।

घुमाने के बहाने ले गए युवक

सिटी कोतवाली अंतर्गत सिविल लाइन स्थित एक शासकीय स्कूल की 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा बुधवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे जब स्कूल के सामने अपनी एक सहेली छात्रा का इंतजार कर रही थी। तभी दो युवक बाइक से वहां पहुंचे। पूर्व परिचित होने के कारण दोनों युवकों ने उस छात्रा से सहेली के आने तक उसे घुमाने का प्रस्ताव रखा। किशोरी उनके साथ बाइक पर सवार हो गई। जिसके बाद दोनों युवक उसे कटनी मुख्य स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 5 से रेलवे कालोनी की ओर सुनसान स्थान पर ले गए, जहां उसके साथ Gang rape किया।

VIDEO और PHOTO वायरल करने की धमकी

पीडि़ता के साथ Rape करने के बाद आरोपी उसे स्कूल में छोड़कर फरार हो गए। जिसके बाद पीडि़ता द्वारा अपनी आपबीती स्कूल के शिक्षकों को बताई गई। स्कूल प्रबंधन की सूचना पर पीडि़ता की मां स्कूल पहुंची तथा किशोरी के साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। सिटी पुलिस ने आरोपी युवकों सत्यम तथा मौली उर्फ अनमोल के खिलाफ पाक्सो अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पीडि़ता ने बताया कि Rape करने के बाद युवकों द्वारा उसकी PHOTO खीचकर तथा VIDEO बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी गई है।

महिला थाना पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद

पीडि़ता की मां ने बताया कि जब वह अपनी पुत्री के साथ हुई वारदात की शिकायत दर्ज कराने महिला थाना पहुंची तो महिला थाना प्रभारी द्वारा उसकी शिकायत दर्ज करने की बजाय उसे डपटकर सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज करने की सलाह देकर चलता कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि महिला थाने पहुंचने वाले छेड़छाड़ तथा Rape से संबंधित अपराधों को महिला थाने में दर्ज करने में थाना प्रभारी द्वारा रूचि नहीं दिखाई जा रही। ऐसे मामलों में पीडि़तों को संबंधित थाना जाने की सलाह देकर चलता कर दिया जाता है जबकि सिर्फ घरेलू हिंसा तथा दहेज एक्ट से जुड़े मामलों को दर्ज करने में रूचि दिखाई जा रही है। गौरतलब है कि महिला संबंधित अपराधों के लिए बनाया गया महिला थाना अपने उद्देश्य से भटकता नजर आ रहा है।

Created On :   24 Aug 2017 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story