comScore

गांगुली बोले - पाक टीम World Cup सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार


हाईलाइट

  • ICC वनडे वर्ल्डकप के शुरु होने में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है
  • सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है
  • सौरव गांगुली ने पाकिस्तान को वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार बताया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ICC वनडे वर्ल्डकप के शुरु होने में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। इस वर्ल्डकप में मेजबान इंग्लैंड को प्रबल दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पाकिस्तान को वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार बताया है। गांगुली ने ऐसा पाकिस्तान के इंग्लैंड में अच्छे रिकॉर्ड को आधार बताते हुए कहा है।

सौरव गांगुली ने कहा, पाकिस्तान की टीम का इंग्लैंड की सरजमीं पर रिकॉर्ड काफी अच्छा है। वहां पाक टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन करती है। इस वजह से वर्ल्डकप में पाक के जीतने के काफी चांसेज हैं। उन्होंने 2 साल पहले इंग्लैंड में ही भारत को हरा कर चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। वहीं 2009 में वर्ल्ड टी-20 खिताब भी अपने नाम किया था। यह दिखाता है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में काफी अच्छा प्रदर्शन करती है।

गांगुली ने कहा, मेरे हिसाब से भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, यह चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। हालांकि भारत को पाकिस्तान से कोई खतरा नहीं है। भारतीय टीम के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी हैं। इतने बेहतरीन खिलाड़ी अगर किसी टीम के पास हो, तो वह कमजोर कैसे हो सकता है। मैं रिकॉर्ड में विश्वास नहीं करता और यह टीम के उस दिन के प्रदर्शन पर निर्भर है कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा।

IPL में कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्वाइंट्स टेबल में सबसे अंतिम स्थान पर रही। इस वजह से कोहली को खूब आलोचना का भी सामना करना पड़ा। गांगुली ने कोहली का बचाव करते हुए कहा, कोहली को IPL में कप्तानी के आधार पर तुलना मत करो। भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए उन्होंने काफी मैच जीताए हैं। वैसे भी भारत के पास रोहित जैसा उपकप्तान और धोनी जैसा पूर्व कप्तान है। यह कोहली को पूरा सहयोग देंगे। इसके अलावा हार्दिक पंड्या इस बार काफी अहम भूमिका निभाएंगे। वह शानदार फॉर्म में हैं, जो कि भारत के लिए अच्छी बात है।

बता दें कि 30 मई से शुरु हो रहे 2019 वर्ल्डकप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ओवल मैदान में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा। वहीं भारत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 2019 वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेगा।

कमेंट करें
XBeAa