comScore

स्कूल बैग से गांजा तस्करी करने वाला पकड़ाया

स्कूल बैग से गांजा तस्करी करने वाला पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  स्कूल बैग से गांजा तस्करी करने वाले एक शख्स को पुलिस ने धरदबोचा।  अपना इलाका छोड़ कर दूसरे इलाके में गांजे की खेप ले जाकर बेचने वाले एक गांजा तस्कर शेख शाहिद उर्फ बाबा शेख युनूस (27), महेंद्र नगर निवासी को लकड़गंज पुलिस ने पकड़ा। कार्रवाई गुप्त सूचना मिलने पर की गई। आराेपी बाबा से पुलिस ने 5 किलो 50 ग्राम गांजा सहित करीब 50 हजार 50 रुपए का माल जब्त किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा पुलिस के उत्तर विभाग के दस्ते को गुप्त सूचना मिली कि, टेलिफोन एक्सचेंज चौक के पास सुलभ शौचालय के पास एक व्यक्ति खड़ा है। उसके पास गांजा है। दस्ते ने इस बारे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। आदेश मिलते ही दस्ते ने घटनास्थल पर पहुंचकर घेराबंदी की। वहां स्कूल बैग लेकर खड़े एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर पुलिस ने हिरासत में लिया। बैग की तलाशी लेने पर उसमें 5 किलो 50 ग्राम गांजा मिला। यह माल वह किसी को देने के लिए वहां आया था। पुलिस के दस्ते ने आरोपी को हिरासत में लेकर लकड़गंज थाने गई। गांजा तस्करी के आरोप में आरोपी शेख शाहिद उर्फ बाबा के खिलाफ लकड़गंज थाने में धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर उसे िगरफ्तार किया गया। कार्रवाई दस्ते के निरीक्षक आर. बहादुरे, हवलदार विनोद मेश्राम, सतीश मेश्राम, सिपाही सचिन सेलोकर, राहुल गुमगांवकर, महिला नायब सिपाही कुंदा जांभुलकर व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

पेट्रोप पंप पर लुटेरों का आतंक 
पांचपावली थानांतर्गत देर रात तलवार की नोक पर तीन लुटेरों ने पेट्रोल पंप पर जमकर उत्पात मचाया। कामठी रोड पर विश्वकर्मा नामक पेट्रोल पंप है।  रात करीब 9.30 बजे तलवार लेकर तीन लुटेरे पेट्रोल पंप पर आए। आते ही उन्होंने पंप की केबिन में तोड़फोड़ शुरू कर दी। लुटेरों के पास तलवार होने से कर्मचारी भी चुप रहे। इस बीच लुटेरे पंप के कर्मचारी महेंद्र संभाजी भानारकर (48) आनंद नगर निवासी को जान से मारने की धमकी देकर उसके हाथ से पेट्रोल बिक्री के 10 हजार 888 रुपए नकदी छीन कर फरार हो गए। घटना के दौरान पंप पर ज्यादा ग्राहक नहीं थे। उनमें से ही किसी ने मामले की सूचना नियंत्रण कक्ष को दी। थाने के अधिकारी और कर्मचारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे, मगर लुटेरे भाग गए थे।

दो ने लगाई फांसी
दो लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतकों के नाम सुधाकर मोहनकर और गणेश येलेकर है। लालगंज कुंभारपुरा, गुजरी, नागपुर निवासी  सुधाकर बरसोजी मोहनकर ने रविवार को रसोईघर में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर शांतिनगर थाने के उपनिरीक्षक बनसोडे सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेजा। पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है। दूसरी घटना कलमना थानांतर्गत हुई। दुर्गानगर भांडेवाड़ी निवासी गणेश बापूजी येलेकर ने रविवार को एक धार्मिक स्थल परिसर में  लोहे के गेट से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली। कलमना थाने के उपनिरीक्षक  ठाकरे सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेजकर आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है।

कमेंट करें
Bfi2W