comScore
Dainik Bhaskar Hindi

म्युंसिपैलिटी 24 घंटे में बनाएगी एक एकड़ का गार्डन !

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 22:17 IST

1.2k
0
0
म्युंसिपैलिटी 24 घंटे में बनाएगी एक एकड़ का गार्डन !

टीम डिजिटल, जबलपुर. देश में एक म्युंसिपैलिटी ऐसी भी है, जिसने एक एकड़ जमीन पर 24 घंटे में गार्डन तैयार करने का संकल्प लिया है. खबर है कि जबलपुर म्युंसिपैलिटी के तहत यह गार्डन रानीताल श्मशानघाट के पास बनाया जा रहा है. इसका काम मंगलवार 14 जून को दोपहर से शुरू है और बुधवार को खत्म करने के बाद उसी दिन शाम को गार्डन के लोकार्पण का टार्गेट है.

बता दें कि इतने कम समय में गार्डन तैयार करने का यह प्रदेश में पहला मामला है. आमतौर पर एक एकड़ का गार्डन बनाने में कम से कम एक महीने का समय लगता है. इसके लिए निगम ने सभी विभागों का अमला और मशीनरी लगा दी है. बुधवार की शाम को इस गार्डन का लोकार्पण कर दिया जाएगा.

गार्डन तैयार करने में नगर निगम ने स्वास्थ्य विभाग, उद्यान विभाग और पीडब्ल्यूडी को मिलाकर करीब 50 लोगों की टीम लगाई है. इसके अलावा मशीनरी अलग लगी हैं. यह गार्डन बनाने के दूसरी जगह होने वाले काम की तुलना में 10 गुनी ज्यादा टीम है. इस गार्डन में 150 पौधे लगेंगे, चैनलिंक की जाली होगी, फुटपाथ में पेवर ब्लॉक लगेंगे और बाउंड्रीवाल में वॉल पेंटिंग होगी.

निगम आयुक्त वेदप्रकाश ने मामले में कहा है कि एक एकड़ का गार्डन 24 घण्टे में तैयार किया जा सकता है. यह आइडिया आया और सभी अधिकारियों को बुलाकर काम शुरू करने के निर्देश दे दिया. अब यह बुधवार को ही देखा जाएगा कि काम पूरा हो पाता है या नहीं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download