गो वैद्य ने सुनाए अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े प्रसंग

Gau Vaidya presents the memories with Late Atal Bihari Vajpayi
गो वैद्य ने सुनाए अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े प्रसंग
गो वैद्य ने सुनाए अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े प्रसंग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े संस्मरण का जिक्र करते हुए संघ विचारक मा.गो वैद्य ने कहा है कि वाजपेयी ने उनका परिचय संघ के प्रचारक के तौर पर किया था। तब उन्होंने कहा था कि वे प्रचारक नहीं प्रचारकों के बाप हैं। वाजपेयी को जवाब शायद असहज लगा। अहंकार की बात तो नहीं। मैंने उनसे कहा कि मेरे दो पुत्र संघ के प्रचारक हैं। इसलिए कहता हूं कि प्रचारकों का बाप हूं। श्री वैद्य ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं को वाजपेयी की सादा जीवनशैली से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सादा स्वयंसेवक प्रधानमंत्री बन सकता है।

सुरेश भट सभागृह में अटल सम्मान वितरण कार्यक्रम में श्री वैद्य को जीवन गौरव पुरस्कार प्रदान किया गया। भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडकरी व अन्य अतिथियों की उपस्थिति में विविध क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया। श्री वैद्य इसी अवसर पर बोल रहे थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रवक्ता रहे 96 वर्षीय श्री वैद्य अपनी बेबाक शैली के लिए पहचाने जाते रहे हैं। वाजपेयी के व्यक्तित्व का जिक्र करते हुए श्री वैद्य ने कहा कि नागपुर में संघ के तृतीय वर्ष कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में उनकी पहली मुलाकात वाजपेयी से हुई थी। उसके बाद वाजपेयी उनके घर पर भी आए थे।

वाजपेयी ने मेहमान रहते हुए अपने वस्त्र स्वयं धोये थे। वैद्य ने कहा कि उनके जीवन की सादगी अनुकरणीय है। श्री गडकरी ने वैद्य के जीवन को संघर्षमय बताते हुए कहा कि वैद्य परिवार समाजसेवा में समर्पित है। उनका संघर्ष देश के लिए अनुकरणीय है। पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले, महापौर नंदा जिचकार, जिप अध्यक्ष निशा सावरकर मंच पर थे। विविध क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए हरिश्चंद्र बोरकर, प्रभाकर धाकडे, मुबारक सैयद, संगीता सव्वालाखे, भाऊ काणे, अनंता वाघ, सुचिता सोलंके, गणराज पाटील, माधव पोटस्थाने, गोपालरा कोसाड, हरिभाऊ लोणकर, अभिषेक ढवरे का सम्मान किया गया। 
 

Created On :   21 Dec 2018 10:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story