गंभीर की घर वापसी, IPL 2018 में करेंगे दिल्ली की कप्तानी

गंभीर की घर वापसी, IPL 2018 में करेंगे दिल्ली की कप्तानी
हाईलाइट
  • IPL 2018 में गौतम का परचम लहराया और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें बेस प्राईस से 80 लाख रुपये अधिक देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।
  • IPL के पहले सीजन में गंभीर दिल्ली का हिस्सा थे।
  • नीलामी में सबसे पहले शिखर धवन पर दांव लगा। धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.20 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया।

 

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद नेशनल टीम में गंभीर को वो जगह नहीं मिली जिसकी वो उम्मीद कर रहे थे। हालांकि IPL 2018 में गौतम का परचम लहराया और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें बेस प्राईस से 80 लाख रुपये अधिक देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। जैसे ही उनको दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में शामिल किया उसी वक्त गंभीर ने ट्विटर पर एक करारा ट्वीट किया। उन्होंने लिखा "I AM BACK @DelhiDaredevils @IPL"

                             

गंभीर के इस ट्वीट पर दिल्ली डेयरडेव्ल्स ने रिट्विट कर उनका घर वापसी पर स्वागत किया। IPL के पहले सीजन में गंभीर दिल्ली का हिस्सा थे। बाद में करारी शिकस्त झेलने के बाद दिल्ली ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। इसके बाद वो IPL-4 में शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा बने थे। उस समय उनकी कीमत 11 करोड़ रुपये से भी ज्यादा लगाई गयी थी

                                                     

कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर को शाहरुख खान की इस फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि गंभीर पर कोई टीम बड़ा दांव खेलेगी भी या नहीं। तमाम आशंकाओं के बीच दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को न केवल खरीदा बल्कि बेस प्राइज से 80 लाख रुपए ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया। IPL के 11वें सीजन के लिए आज से प्लेयर्स की नीलामी शुरु हो चुकी है। इस ऑक्शन में 578 क्रिकेटर्स शामिल हुए हैं, इसमें से 361 प्लेयर्स इंडियन हैं, जबकि बाकी विदेशी हैं।नीलामी में सबसे पहले शिखर धवन पर दांव लगा। धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.20 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। 

Created On :   27 Jan 2018 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story