comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गावस्कर ने उठाए विराट की कप्तानी पर सवाल, कहा अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 17:21 IST

4.8k
1
0
गावस्कर ने उठाए विराट की कप्तानी पर सवाल, कहा अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत

News Highlights

  • विराट कोहली की कप्तानी में भारत पिछली टेस्ट सीरीजों में जीत हासिल करने में नकामयाब
  • इस दौरान टीम का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा है।
  • भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हार का समाना करना पड़ा।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली की कप्तानी में भारत पिछली टेस्ट सीरीजों में जीत हासिल करने में नकामयाब रहा है। इस दौरान टीम का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा है। हाल ही में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हार का समाना करना पड़ा। टीम की इस हार के बाद कई खिलाड़ियों पर सवाल उठाए गए। लोगो ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर भी कई तरह के सवाल उठाए और अलोचना भी की। 

हाल ही में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट की कप्तानी पर सवाल उठाए और उन्हें कप्तानी के गुर सिखने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद विराट को तकनीकी पहलुओं के बारे में ‘काफी कुछ सीखने’ की जरूरत है। इससे पहले भी गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा इंग्लैंड में किए गए खराब प्रदर्शन की कड़े शब्दों में आलोचना की थी और उन्होंने कप्तान विराट कोहली पर भी सवाल दागे थे। 

एक इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा, कि हमने पहले दक्षिण अफ्रीका में देखा और अब इंग्लैंड में भी, ऐसे कुछ मौके आए जब विराट द्वारा सजाये गए क्षेत्ररक्षण या समय पर गेंदबाजी में बदलाव से काफी बड़ा अंतर आ सकता था। लेकिन विराट ऐसा कुछ नहीं कर पाए और फिर से इसकी कमी देखने को मिली। उसने जब से कप्तानी संभाली है, तब से अब तक दो साल ही हुए हैं इसलिये विराट में अभी कप्तान के लिहाज से अनुभव की कमी दिखाई देती है।

गावस्कर ने कोहली की एक रिपोर्टर के सवाल पर प्रतिक्रिया को तवज्जो नहीं दी। जिसमें पूछा गया था कि क्या वे कोच रवि शास्त्री के उस बयान से सहमत हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह पिछले 15 साल में विदेश का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम है। गावस्कर ने कहा, ‘यह सवाल पूछने का समय गलत था। उस समय विराट हार से काफी आहत होंगे। हो सकता है कि पत्रकार का यह सवाल पूछना जायज हो, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी कप्तान यह कहेगा कि ‘तुम सही हो, लेकिन हम गलत हैं। गावस्कर ने कहा कि किसी को इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर