comScore

पुलवामा अटैक : वीके सिंह का वादा- खून की एक-एक बूंद का हिसाब लेंगे 

February 15th, 2019 00:19 IST
पुलवामा अटैक : वीके सिंह का वादा- खून की एक-एक बूंद का हिसाब लेंगे 

हाईलाइट

  • विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह बोले- कायराना हमले पर मेरा खून उबल रहा है
  • वीके सिंह ने वादा किया कि शहीदों के एक-एक खून के कतरे का हिसाब लिया जाएगा
  • कश्मीर के पुलवामा में नेशनल हाइवे पर आतंकियों ने CRPF काफिले को बनाया था निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर में CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले पर विदेश राज्य मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने कहा है कि शहीदों के एक-एक खून के कतरे का हिसाब लिया जाएगा। वीके सिंह ने कहा है, 'एक भारतीय नागरिक होने के नाते और एक सैनिक होने के नाते इस कायर हमले पर मेरा खून उबल रहा है। CRPF के बहादुर जवानों ने अपनी जान गंवाई है । मैं उनके बलिदान को सलाम करता हूं और यह वादा करता हूं कि सैनिकों के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगा।'

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ। यहां गोरीपुरा के अवंतिपुरा क्षेत्र में आतंकियों ने CRPF वाहन को निशाना बनाया। आतंकियों ने विस्फोटक से भरी कार को CRPF जवानों के वाहन से टकराकर उड़ा दिया। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए।। वहीं करीब 45 से ज्यादा जवान घायल हो गए। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। फिदायीन आतंकी का नाम आदिल अहमद डार बताया जा रहा है।

हमला दोपहर करीब 3.15 पर हुआ। श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर CRPF का काफिला निकल रहा था। काफिला जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था। इस काफिले में 70 बसें थीं। CRPF की तीन बटालियन एक साथ चल रही थी, इनमें करीब 2400 से 2500 जवान थे। आतंकियों ने इसी काफिले को निशाना बनाते हुए विस्फोटक से भरी कार को CRPF के दो वाहनों से टकराकर उड़ा दिया। ये दो वाहन CRPF की 54 बटालियन के थे।

कमेंट करें
PMvyK