पीएम मोदी लंदन में खाएंगे घर का खाना, यह होगा मेन्यू

Ghar Ka Khana For PM Modi In London Chef Reveals Menu
पीएम मोदी लंदन में खाएंगे घर का खाना, यह होगा मेन्यू
पीएम मोदी लंदन में खाएंगे घर का खाना, यह होगा मेन्यू

डिजीटल डेस्क, लंदन। विदेश दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन में शुद्ध शाकाहारी भोजन करेंगे। पीएम मोदी के लिए गुजराती खाना भी बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री के लिए खाना बनाने की जिम्मेदारी शिनॉय करमानी पर है। वह भारतीय पीएम के भोज को खास बनाएंगे। शिनॉय बकिंघम गेट में होटल ताज के एक्सक्यूटिव सेफ है। मोदी, यूनाइटेड किंगडम के कॉमनवेल्थ हेड्स आफ गवर्मेंट की बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक पीएम मोदी के लिए खासी महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी के लिए खास तौर पर शेफ की नियुक्ति की गई है। वहीं प्रधानमंत्री के लिए गुजराती भोजन की भी व्यवस्था की गई है।

नास्ते का मेन्यू: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी को नाश्ते में चाय, कॉफी के अलावा पूड़ी, भाजी, उपमा, सीरा और पोहा पेश किया जाएगा।  

लंच का मेन्यू: प्रधानमंत्री के लिए दोपहर का भोजन भी  शिनॉय करमानी की टीम ही तैयार करेगी। पीएम को लंच में लजीज गुजराती व्यंजन परोसे जाएंगे। जिसमें खमन ढोकला, खंडवी, दाल, दाल पकौड़ा, तोराई मसाला, केले का भरवा,पनीर भुर्जी और खिचड़ी शामिल है। सारा खाना शुद्द बटर ( मख्खन) में बनाया जाएगा।

ऐसी उम्मीद है कि ब्रिटेन की प्रधानममंत्री थेरेसा मे ‘कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट’ की बैठक में आए सभी नेताओं के लिए रात्रि भोज देंगी। बता दें कि पीएम ब्रिटेन में 19 व 20 को लंदन और विंडसर के सीएचओजीएम के सत्र में हिस्सा लेगें। मोदी पहले प्रधानमंत्री होगें जो इस में भाग लेंगें। इससे पहले उपराष्ट्रिपति हामिद अंसारी ने सीएचओजीम के सत्र 2011 व 2015 में  भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं, 2013  में सलमान खु्शीद ने मीटिंग में भाग लिया था।

 

 

Created On :   18 April 2018 11:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story