comScore
Dainik Bhaskar Hindi

खिड़की से नजर आया साया, पढ़ें वीरान बंगले का असली भूतहा किस्सा

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 13th, 2017 16:49 IST

2.1k
0
0

डिजिटल डेस्क, पणजी। भूतों के बारे में जानना, मतलब एक ऐसे सत्य की खोज जिसके बारे में कोई नही जानता। एक ऐसे तथ्य के बारे में जानने का प्रयास करना जो है भी या नही, कुछ कहा नही जा सकता। यहां हम आपको गोवा की राजधानी पणजी की ओर लेकर जा रहे हैं। यहां भूतों के किस्से आम है। कुछ ऐसे चर्च भी हैं जहां भूतों के भटकने की बात कही जाती है। ऐसी जगहें डरावनी हैं, और लोग यहां आना पसंद नहीं करते, लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं गोवा के पुराने बंगलों की....

पुर्तगालियों द्वारा बनवाए गए थे

पणजी से करीब 5-7 किलोमीटर दूर स्थिता एक गांव में  100 साल से ज्यादा पुराने हैं। इनके बारे में बताया जाता है कि ये बंगले वहां रहने वाले पुर्तगालियों द्वारा अपने रहने के लिए बनवाए गए थे। ये इतने भव्य हैं कि इन्हें देखते ही बनता है, लेकिन आज ये वीरान और सुनसान पड़े हैं। 

अदृश्य शक्तियों का वास

परिंदों ने यहां अपने घर बना रखे हैं और किसी के आने पर भूतहा फिल्मों में उड़ने वाले पक्षियों की तरह एक साथ बाहर की ओर भागने लगते हैं। इन बंगलों के बारे में यह भी कहा जाता है कि यहां कोई नही रह पाता, जिसने भी ऐसी कोशिश की वह लगातार परेशान रहने लगता है और चाहे अनचाहे उसे वह छोड़कर जाना पड़ता है। ऐसा भी कहा जाता है कि यहां अदृश्य शक्तियों का वास है। 

पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेशन टीम के एक सदस्य ने जब इन बंगलों के बारे में जाना तो उनके बारे में पता करने की कोशिश की। आश्चर्यजनक रूप से उन्हें बंगले के दरवाजे से एक औरत झांकती हुई दिखाई दी। यह तब हुआ जब उन्होंने इसकी तस्वीर ली और उसे धुलकर देखा। जबकि पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेशन के दौरान उन्हें कोई दिखाई नही दिया था। इनका कैमरा खास किस्म का होता है जिसमें ऐसी ताकतों को भी कैद किया जा सकता है जो साधारण आंखों से दिखाई नही देती।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें