comScore

इन 3 चर्चों में जाने से डरते हैं लोग, फेमस हैं ऐसे अजीब किस्से...

September 08th, 2017 12:55 IST
इन 3 चर्चों में जाने से डरते हैं लोग, फेमस हैं ऐसे अजीब किस्से...

डिजिटल डेस्क, लंदन। दुनियाभर में एक से बढ़कर एक चर्च हैं, जो खूबसूरती और बनावट के लिए ही नहीं, बल्कि यहां मिलने वाली बेहिसाब शांति और सुकून के लिए जाने जाते हैं। ऐसे भी अनेक चर्च हैं, जिन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से जाते हैं, लेकिन आज हम आपको जिन चर्चों के बारे में बताने जा रहे हैं, वे भूतों को लेकर फेमस हैं। लोग यहां जाने से डरते हैं। रात में तो यहां परिंदा भी पर नहीं मारता...

नार्विच कैथेड्रल चर्च

इंग्लैंड के नार्विच में कैथोलिक चर्च स्थित है जिसे 1096 ईस्वी में बनाया गया है। इसके बारे में भी कहा जाता है कि यहां भूतों का डेरा है। लोगों ने कई बार अनजाने साए को यहां अपना पीछा करते हुए महसूस किया। कई बार लोग डरे भी और कुछ तो चीख कर यहां से बाहर निकलने के लिए भागे। 

सेंट लुईस कैथेड्रल चर्च

इस चर्च को 1850 के आसपास बनना बताया जाता है। फ्रेंच शासनकाल में इसे बनने नहीं दिया गया था। ऐसा कहा जाता है कि इस चर्च को भूत नहीं बनने दे रहे थे। फ्रेंच और स्थानीय विद्रोही स्पेनिश अधिकारियों को मार देते थे जिनकी आत्मा बाद में भटकने लगती थी और वे इस चर्च को नहीं बनने देते थे। 

चर्च ऑफ सेंट मैरी द वर्जिन चर्च

बेडफोर्डशायर के क्लोफिल में स्थित ये चर्च देखने में छोटा ही है। यह इंग्लैण्ड में स्थित है। इसके बारे में भूतों के किस्से काफी फेमस हैं। कहा जाता है कि यहां एक भूतनी घूमती कई बार देखी गई है जो काले कपड़ों में होती है। इसके बाद चर्च को बंद कर दिया गया। माना जाता है कि इस चर्च को येरूसलम की दिशा में नहीं बनाने की वजह से बुरी शक्तियां यहां हावी हैं। 

कमेंट करें
h0vzH