मौत की चौखट पर खड़ी युवती को संजीवनी ने लौटाई जिन्दगी

Girl attempt for suicide but saved by sanjeevani helpline number
मौत की चौखट पर खड़ी युवती को संजीवनी ने लौटाई जिन्दगी
मौत की चौखट पर खड़ी युवती को संजीवनी ने लौटाई जिन्दगी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर । SAF रांझी में पदस्थ एक जवान की बेवफाई से तंग होकर डिंडौरी में रहने वाली  22 वर्षीय मोहिनी (बदला हुआ नाम) बुधवार की दोपहर आत्महत्या के इरादे से धुआंधार जलप्रपात के पास पहुंच गई। मोहिनी धुआंधार से कूदने ही वाली थी, कि उसे रैलिंग के पास संजीवनी हैल्पलाइन का बोर्ड लगा दिखा, बोर्ड के स्लोगन पढ़ने के बाद मोहिनी ने उसमें लिखे मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। मोबाइल पुलिस कंट्रोल रूम के संजीवनी काउंसलर राजेश गर्ग का था, मोहिनी की बातें सुनकर राजेश ने उसे बातों में उलझाते हुए तत्काल दूसरे फोन से भेड़ाघाट थाने में खबर की, जिसके बाद मोहिनी को पकड़कर थाने ले जाया गया। भेड़ाघाट मोहिनी को पुलिस कंट्रोल रूम लेकर पहुंची, जहां काउंसलर राजेश गर्ग ने करीब एक घंटे उसे समझाइश दी, जिसके बाद मोहिनी ने जीवन में कभी आत्महत्या न करने का वादा किया।

काउंसलिंग के दौरान मोहिनी ने बताया कि SAF रांझी में पदस्थ एक आरक्षक से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन कुछ दिन से प्रेमी ने उससे बात करनी बंद कर दी थी। इसी बीच उसे पता चला कि उसका प्रेमी किसी और युवती से शादी करने की तैयारी में है, जिसके कारण उसने आत्महत्या का मन बना लिया और घरवालों को बिना बताए धुआंधार पहुंच गई। काउंसलिंग के बाद पुलिस की सूचना पर डिंडौरी से मोहिनी के माता पिता और रिश्तेदार देर रात जबलपुर पहुंचे, जिनके साथ मोहिनी हंसी खुशी वापस लौट गई।

दसवीं का रिजल्ट आने के बाद से फेल और सप्लीमेंट्री आने के कारण कई छात्र-छात्राएं गायब हो रहे हैं, बीती रात अधारताल में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और दो छात्र घर छोड़कर चले गए। इन घटनाओं को लेकर पुलिस लगातार सुसाइड प्वाइंटों पर सक्रिय हो गई है। एसपी शशिकांत शुक्ला ने छात्र-छात्राओं के साथ नौजवानों से अपील की है कि किसी भी तरह की परेशानी होने पर संजीवनी हैल्पलाइन में मदद लें।

Created On :   17 May 2018 7:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story