जर्जर पुल पर गड्ढों के कारण छात्रा नाले में गिरी, 8 घंटे बाद मिला शव

Girl fall in a overflowing nullah, her body found after 8 hours
जर्जर पुल पर गड्ढों के कारण छात्रा नाले में गिरी, 8 घंटे बाद मिला शव
जर्जर पुल पर गड्ढों के कारण छात्रा नाले में गिरी, 8 घंटे बाद मिला शव

डिजिटल डेस्क, कटंगी/बालाघाट। बालाघाट जिले के कटंगी तहसील मुख्यालय अंतर्गत ग्राम मानेगांव में गुरूवार को प्रात: 10 बजे के दौरान एक स्कूली छात्रा प्रीति पिता अश्विन परिहार 12 वर्ष नाले के जर्जर पुल से साईकिल सहित नाले में गिर गई। बहाव तेज होने के कारण इस छात्रा को बचाया नहीं जा सका। नाले में बहनें के आठ घंटे तक चले रेस्क्यू आपरेशन के बाद शाम लगभग 6:15 बजे डेढ़ किमी दूर नाले से ही शव बरामद किया गया।

इस घटना से कटंगी मुख्यालय समेत आसपास के एक दर्जन गांवो के ग्रामीणजनों के बीच आक्रोश व्याप्त है। कटंगी अंतर्गत मानेगांव स्थित जर्जर पुल के जीर्णोध्दार को लेकर कई मर्तबा ग्रामीणजनो द्वारा शासन प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों से मांग करने के बाद भी कोई कारगर कदम नही उठाए जा सके हैं। ग्रामीणजनो के अनुसार उक्त पुल से इसके पूर्व घटनाएं हो चुकी है।

पुल पर हैं गड्ढे 
गुरूवार को छात्रा उक्त पुल से साइकिल से गुजर रही थी। तभी नाले के पुल के बड़े से गड्ढे में साइकिल घुसने से वह अनियंत्रित होकर नाले में समा गई। इस दौरान नाले में पानी का तेज बहाव था।छात्रा के नाले में गिरते ही पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया और घटना की जानकारी मिलते ही विभागीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू आपरेशन जारी रखा, लेकिन शाम को छात्रा का शव बरामद हुआ।

जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह छात्रा प्रीति मानेगांव से कटंगी स्कूल जाने की लिए घर से निकली थी। इस दौरान ही जर्जर पुल पर उभर आए गढ्ढ़ो के कारण उसकी साइकिल अनियंत्रित हो गई तथा वह साइकिल से गिरकर सीधे नाले में समा गई।

नाले के समीप रहने वाली महिला ने देखा
घटना के संंबंध में प्रत्यक्षदर्शी महिला श्यामकलाबाई ने उक्त छात्रा को नाले में गिरते देखा महिला नाले के समीप ही रहती है। छात्रा के गिरते ही बचाओं-बचाओ की आवाज सुनी गई तो एक व्यक्ति नाले में कूदा, लेकिन छात्रा का सिर्फ सिर ही दिखाई दे रहा था तब तक वह तेज बहाव में बह गई। प्रत्यक्षदर्शी महिला श्यामकला बाई ने बताया कि उनके द्वारा घटना की जानकारी मार्ग से गुजर रहे अन्य लोगों को भी दी गई तब कहीं जाकर ग्रामीणजन मौके पर पहुंचे और छात्रा की तलाश जारी रखी।

घटना के 8 घंटे तक चला रेस्क्यू आपरेशन
घटना के बाद से ही रेस्क्यू आपरेशन जारी हो गया था, लेकिन शाम 6:15 बजे उक्त छात्रा का शव कड़ी मशक्कत के नाले से लगभग डेढ़ किमी दूर मिलना कहा गया। गोताखोर एवं रेस्क्यू दल में शामिल तैराकों द्वारा मुस्तैदी के साथ खोजबीन की जा रही थी, तब कहीं जाकर नाले में बही छात्रा को खोजा जा सका।

पाथरवाड़ा से मानेगांव मार्ग पर स्थित है पुल
ग्रामीणजनों के अनुसार कटंगी से तकरीबन 4 किमी दूर उक्त पुल पाथरवाड़ा मानेगांव मार्ग पर स्थित है। पुल की उंचाई कम होने के कारण मूसलाधार बारिश होते ही उक्त पुल पर पानी आ जाता है। पुल का जीर्णोध्दार किए जाने की मांग कई बार की गई है लेकिन अब तक कोई प्रयास नही हुए है। घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा आक्रोश जाहिर किया गया।

 

Created On :   30 Aug 2018 2:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story