comScore

20 लाख दहेज लेकर किन्नर से करा दी शादी

July 27th, 2017 15:56 IST
20 लाख दहेज लेकर किन्नर से करा दी शादी

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, जबलपुर.  घमापुर के पटेल मोहल्ले में रहने वाली एक दुल्हन ने शादी के दूसरे दिन ही अपने पति को किन्नर बताकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. दुल्हन का आरोप है कि उसका पति अभिषेक तिवारी एक किन्नर है. उसके परिजनों ने यह बात छुपाई तथा उनसे 20 लाख रुपये दहेज तथा शादी में खर्च करा लिये.

सुहागरात के दिन जब यह राज खुला तो साधना द्विवेदी ने अपने घरवालों को मामले की जानकारी दी और फिर 6 जून को होने वाला रिसेप्शन कैंसल करना पड़ा. इससे दोनों पक्षों में यह बात झगड़े की वजह बन गई कि दुल्हन पक्ष के साथ धोखाधड़ी क्यों की गई. घमापुर पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

लालमाटी के पटेल नगर की रहने वाली लड़की की शादी इंद्रा नगर गली नंबर दो रामपुर में रहने वाले रामसंजीवन तिवारी के पुत्र अभिषेक तिवारी के साथ तय हुई थी. पिछले 5 अप्रैल को सगाई हुई. सगाई में ही 51 हजार नकद, 16 हजार की अंगूठी के साथ 10 हजार के कपड़े और होटल में खाने का बिल आदि करीब एक लाख रुपये खर्च साधना के ससुराल वालों ने कराया था.

उधार लेकर 11 लाख दिये
उसके बाद तिलक में 15 लाख रुपये मांगे गए. बड़ी मुश्किल से लड़की के पिता 11 लाख रुपये जुटाए. 5 जून को शादी के बाद सुहागरात के दिन जब यह खुलासा हुआ कि अभिषेक किन्नर है तो ससुराल पक्ष ने साधना के साथ मारपीट की और उसे कहा गया कि रिसेप्शन के बाद वह मायके चली जाये. यदि वह रिसेप्शन के पहले मायके गई तो उनकी बदनामी हो जायेगी. उसका मोबाइल भी छीन कर कमरे में कैद कर दिया गया. बड़ी मुश्किल में उसका मोबाइल दिया गया तो उसने अपनी मां को जानकारी दी तो उसके पिता व अन्य रिश्तेदार ससुराल पहुंचे और फिर उसे कैद से छुड़ाकर वापिस लाये.

Loading...
कमेंट करें
uvVfe