तिलक में पहुंची युवती दूल्हे से कहा शादी करो नहीं तो दे दूंगी जान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तिलक में पहुंची युवती दूल्हे से कहा शादी करो नहीं तो दे दूंगी जान

डिजिटल डेस्क, दमोह। फिल्मों में शादी के बीच हीरो या हीरोइन को जाकर खुद से शादी के लिए मनाना लोगों ने कई बार देखा होगा, लेकिन असल जिंदगी में भी लोगों को ऐसा दृश्य देखने को मिला जब शादी की रस्मों के बीच युवती दूल्हे को खुद से शादी के लिए मनाने लगी और ऐसा न करने पर करंट लगाकर आत्महत्या की धमकी दी।
 

युवक को युवती ने बताया प्रेमी
मामला गैसाबाद थाना अंतर्गत ग्राम में एक युवक के तिलक समारोह में प्रीति भोज चल रहा था। इसी दौरान अचानक पवई थाना अंतर्गत ग्राम हिनौता की एक युवती उस तिलक समारोह में पहुंच गई और उसने युवक को अपना प्रेमी बताते हुए उससे शादी करने की जिद कर ली। युवती ने परिजनों को उन्हीं के घर में यह कहते हुए धमकाया कि यदि उसकी शादी उक्त युवक से नहीं की गई तो वह करंट लगाकर आत्महत्या कर लेगी इस दौरान उसके द्वारा 100 डायल को सूचित कर पुलिस को बुला लिया और पुलिस के सामने भी इस बात पर अड़ी रही की उसकी शादी उक्त युवक से कराई जाए अन्यथा वह आत्महत्या कर लेगी।
 

5 साल से था प्रेम संबंध
मामले के संंबंध में गैसाबाद थाना प्रभारी रवि भूषण पाठक ने बताया कि पवई क्षेत्र के ग्राम हिनौता की एक युवती ने गैसाबाद थाना अंतर्गत ग्राम के रहने वाले युवक मुकेश के घर जाकर हंगामा किया। युवती का कहना था कि उसके उक्त युवक से 5 साल से प्रेम संबंध है और अब वह उससे शादी करने की बजाय किसी और से शादी कर रहा है। वहीं युवक का भी यह कहना था कि उसका युवती से प्रेम संबंध था, लेकिन करीब 6 माह पूर्व से उससे बातचीत बंद कर दी गई थी क्योंकि युवती के पिता द्वारा युवक के घर जाकर जब शादी का प्रस्ताव दिया था तो युवक के पिता ने मना कर दिया था और दोनो के बीच बातचीत बंद हो गई थी। इसके बाद युवक की शादी उसके परिजनों ने अन्य जगह पर तय कर दी।

समझाइश पर भी नहीं मानी युवती
हंगामा कर रही युवती को पुलिस व अन्य लोगों ने समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। स्थिति को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह को दिए जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उसे बन स्टॉप केंद्र भेजने के निर्देश दिए और युवती को वहां पर भी ले जाकर समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह फिर भी नहीं मानी। इस स्थिति के बाद पुलिस ने कार्रवाई के बाद उसे उसके घर भेज दिया।

Created On :   18 May 2019 5:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story