comScore

गर्ल्स हॉस्टल में पैसों के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाकर पिटाई

December 02nd, 2017 13:07 IST
गर्ल्स हॉस्टल में पैसों के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाकर पिटाई

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के दमोह जिले के सरकारी स्कूल में छात्राओं के साथ अभद्रता का मामला सामने आया था। जब सिर्फ 70 रुपए की चोरी के शक में छात्रा के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई थी। अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है उज्जैन में । जहां हॉस्टल की छात्राओं से अभद्र व्यवहार किया जा रहा है।

दरअसल बड़नगर में शासकीय गर्ल्स हॉस्टल है। पिछले 11 साल से ये हॉस्टल चल रहा है। हॉस्टल में 97 छात्राएं रहती है। इन छात्राओं ने वॉर्डन पर सेनेटरी नैपकीन, साबुन जैसे सामान के लिए रुपए वसूलने का आरोप लगाया गया है। मामला सामने आने के बाद तुरंत जांच कराई गई।  

ये भी पढ़ें- 70 रुपए के लिए टीचर ने स्कूली छात्रा के उतरवाए कपड़े

कपड़े उतरवाकर करते हैं पिटाई
तहसीलदार शिवानी श्रीवास्तव समेत आलाधिकारियों के सामने छात्राओं के बयान लिए गए। पूछताछ में छात्राओं ने बताया कि सहायक वॉर्डन रत्ना जॉनी उन्हें पैसों के लिए प्रताड़ित करती हैं। पैसे नहीं देने पर उन्हें कपड़े उतारकर पीटा जाता है। इसके अलावा किसी से शिकायत करने पर धमकी भी दी जाती है। छात्राओं ने आरोप लगाया कि भोजन में उन्हें बासी खाना दिया जाता है। कई बार खाना नहीं दिया जाता है।

वॉर्डन को हटाया
काफी पूछताछ के बाद कलेक्टर की बनाई समिति ने कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपी। कलेक्टर के कार्रवाई करते हुए रत्ना जॉनी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। इसके अलावा उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। बता दें कि सहायक अध्यापक प्रगति बैरागी ने इसकी शिकायत कलेक्टर, एसडीएम और आलाधिकारियों से की थी।


 

कमेंट करें
VcEbh