comScore

लड़की बोली बॉयफ्रेंड धर्म बदलेगा तभी करेगी शादी

November 30th, 2017 15:11 IST
लड़की बोली बॉयफ्रेंड धर्म बदलेगा तभी करेगी शादी

डिजिटल डेस्क,जोधपुर। केरल का मशहूर लव जिहाद मामला आजकल खूब सुर्खियों में है। केरल के एक हिंदू लड़की ने मुसलमान लड़के से शादी की, लेकिन लड़की के मां-बाप ने इस शादी को लव-जिहाद मान लिया हैं। इस मामले की सुनवाई फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। अब राजस्थान से भी इसी तरह का मामला सामने आया है, लेकिन ये जरा हटके है। दरअसल इस बार शादी के लिए लड़की ने अपना धर्म बदलने से इनकार कर दिया है और लड़के से मुसलमान से हिंदी बनने की शर्त रख दी है।

राज्य के जोधपुर शहर का मामला है। जिसमें एक हिंदू लड़की ने अपने मुस्लिम बॉयफ्रेंड से शादी की शर्त रखी है। इस शर्त के मुताबिक लड़के को अपना धर्म बदलना होगा और वो उससे तब तक शादी नहीं करेगी, जब तक कि लड़का हिंदू धर्म नहीं अपना लेता। लड़की रविवार को अपने बॉयफ्रेंड मोहसिन के साथ भाग गई थी। मोहसिन एक टैक्सी ड्राइवर है। जिसके बाद लड़की के परिवार ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कपल को बीकानेर से पकड़ा और मंगलवार को उन्हें वापस जोधपुर लेकर आए। पूजा और मोहसिन के भागने की खबर शहर में फैलने के बाद लड़की के परिवार के साथ हिंदू संगठनों के कुछ समर्थक पुलिस थाने के बाहर इकट्ठा हो गए।

पूजा ने मजिस्ट्रेट के सामने बॉयफ्रेंड के सामने रखी शर्त

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच और अन्य संगठनों ने जोधपुर के महा मंदिर ने इस घटना पर अपना कड़ा विरोध जताते हुए तुरंत युवक को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। भीड़ ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए जमकर नारेबाजी। एसीपी पूजा यादव ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 164 के तहत लड़की को बयान दर्ज कराने के लिए मजिस्ट्रेट के पास ले जाया गया। अपने बयान में लड़की ने कहा कि वो मोहसिन से तभी शादी करेगी जब वो हिंदू धर्म अपना लेगा। साथ ही लड़की ने अपने घर जाने से भी इनकार कर दिया। उसका कहना है कि जब तक मोहसिन अपना धर्म नहीं बदल लेता, तब तक वो अपनी कजिन बहन के घर रहेगी।

Loading...
कमेंट करें
9an7L
Loading...
loading...