छात्रावास में महिला ने मचाया उत्पात, छात्राओं को पीटा

Girls beaten by women in school hostel
छात्रावास में महिला ने मचाया उत्पात, छात्राओं को पीटा
छात्रावास में महिला ने मचाया उत्पात, छात्राओं को पीटा

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़/बल्देवगढ़। ग्राम पंचायत भेलसी के छात्रावास में अचानक पहुंची एक महिला ने न सिर्फ उत्पात मचाया बल्कि छात्राओं को पीटाई भी कर दी। स्कूल में पदस्थ शिक्षक व स्टाफ तमाशवीन बने रहे। मामले की स्कूल के हेड मास्टर ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।बताया जाता है शुक्रवार की दोपहर में बाहर से आई एक महिला ने छात्रावास की पांच बालिकाओं के साथ बड़ी बेरहमी के साथ मारपीट कर दी। मजे की बात तो यह रही कि इसी छात्रावास के सामने विद्यालय भी है, और यहां पदस्थ शिक्षक खड़े-खड़े तमाशा तो देखते रहे, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा और न ही कोई इन्हें बचाने के लिए आया। इस संबंध में जब स्कूल प्रशासन से बात की तो उन्होंने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ दिया कि मैं शासकीय कार्य में व्यस्त था इस कारण में छात्रों को बचाने जा नहीं पाया। फिलहाल इस मारपीट की घटना में दो छात्रायं गंभीर रूप से घायल हो गई।
जशोदा ने दिया घटना को अंजाम-
शासकीय बालिका छात्रावास में मारपीट की घटना से आहत छात्राओं ने बताया कि भेलसी निवासी महिला जशोदा कुशवाहा छात्रावास के अंदर आई और मुख्य गेट को अंदर से लगा लिया। बालिकाओं ने बताया कि सुवह करीब 10 बजे जब हम  क्लास कब लगेगी और पढ़ाई कब शुरू होगी यही बातें कर रहे थे, तभी जशोदा कुशवाहा आई और बिना किसी बात के मारपीट करना शुरू कर दी। मुस्कान यादव ने बताया कि जशोदा कुशवाहा के द्वारा इतनी बेरहमी से मारपीट की कि उसके  हाथ में सूजन आ गई। इस घटना में सविता राय, रीना चौरसिया, अंजलि लोधी, मुन्नी यादव को चोटें आई है।
छात्रावास अधीक्षिका की भूमिका संदिग्ध
शासकीय बालिका छात्रावास में निवासरत बालिकाओं के साथ जब मारपीट की घटना हो रही थी, तभी इसी छात्रावास की अधीक्षिका छाया परिहार भी सामने स्कूल में मौजूद थी, लेकिन वह भी इन छात्राओं को बचाने के लिए नहीं आई, जिसके चलते इनकी भूमिका भी संदिग्ध दिखाई दे रही हैं।
इनका कहना -
छात्रावास से यह छात्राएं स्कूल के लिए चली गई थी । मैं भी उसी स्कूल में पदस्थ हूं और महिला ने इन बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी। वहीं एक बच्ची को हाथ में गंभीर चोट आई है। यह सब देखते हुए संबंधित अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन के पास आवेदन भी सौंप दिया गया कि संबंधित महिला के खिलाफ कार्यवाही की जाए।
-छाया परिहार, अधीक्षिका शासकीय बालिका छात्रावास भेलसी

जब महिला इन बच्चियों के साथ में मारपीट कर रही थी, तब हम लोग स्कूल के अन्य काम में व्यस्त थे। पता ही नहीं चला कि वह महिला कब इनके साथ में मारपीट कर रही थी। जब बच्चियां रोते हुए मेरे पास आई और हम लोग वहां पर पहुंचे तो देखा कि महिला वहां से जा चुकी थी। मैंने महिला के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन के पास में आवेदन सौंप दिया है।
-एम.एल.बंशकार, प्रधानाध्यापक शा.मा.शाला भेलसी।

Created On :   9 Feb 2019 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story