टीचर की नसीहत- छोटे कपड़े, लिपिस्टक देते हैं निर्भया जैसे मामलों को बढ़ावा

Girls wear short dress asking for rape as Nirbhaya - KVS teacher
टीचर की नसीहत- छोटे कपड़े, लिपिस्टक देते हैं निर्भया जैसे मामलों को बढ़ावा
टीचर की नसीहत- छोटे कपड़े, लिपिस्टक देते हैं निर्भया जैसे मामलों को बढ़ावा

डिजिटल डेस्क,रायपुर। दिल्ली का निर्भयाकांड तो आपको याद होगा ही। जिसने पूरे देश को हिलाकर रखा दिया था। इस जघन्य कांड में शामिल आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पूरे देश में प्रदर्शन हुए थे, लेकिन छत्तीसगढ़ की एक टीचर का कहना है कि भड़कीले कपड़े पहनना और रात में लड़कियों का बाहर जाना निर्भया जैसे गैंगरेप की घटना को बढ़ावा देते हैं।

बताया जा रहा है कि रायपुर केंद्रीय विद्यालय की बॉयोलॉजी की टीचर ने लड़कों की मौजूदगी में लड़कियों को नसीहत दी कि भड़कीले कपड़े पहनना और रात में लड़कियों का बाहर जाना निर्भया जैसे गैंगरेप की घटना को बढ़ावा देते हैं। जो लड़कियां रात में घूमती हैं उनके साथ इस तरह की घटना हो सकती है।

बयान के बाद हंगामा

कक्षा 9 और 11वीं की लड़कियों को काउंसलिंग के नाम पर दिए गए मानसिक उत्पीड़न के ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया है। इस बयान के बाद छात्राओं के अभिभावकों ने काफी स्कूल पहुंचकर काफी हंगामा किया। अभिवावकों ने स्कूल प्रिंसिपल भगवान दास अहीर से मिलकर टीचर स्नेहलता शंखवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। प्रिसिंपल ने कहा कि शिकायत मिली है जिसकी जांच करवाई जा रही है। शिकायत पत्र के साथ अभिभावकों ने एक ऑडियो क्लिप भी दी है जिसमें टीचर ने कहा है कि लड़कियां तब ही एक्सपोज करती हैं जब वो खूबसूरत नहीं होती। टीचर ने लड़कियों को जींस पहनने और लिपिस्टक लगाने को लेकर भी चेतावनी दी है। 

जो हुआ उसमें निर्भया की गलती

टीचर ने कहा कि निर्भया क्यों इतनी रात में एक लड़के के साथ बाहर घूम रही थी जबकि लड़का उसका पति नहीं था। टीचर ने लड़कियों के सामने यह बात रखी कि वह सब कुछ निर्भया की गलती थी। ऐसी घटनाओं का सामना करने वाली लड़कियां शापित होती हैं और यह उनके लिए सजा है। 

जांच के बाद करेंगे कार्रवाई 

इस मामले की जानकारी केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारियों को दे दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपी टीचर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   30 Jan 2018 4:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story