फर्जी आईडी से तत्काल टिकट बुकिंग का चल रहा था खेल, RPF ने जब्त किए 227 टिकट

GK Tour agency was caught by the RPF by raiding for doing Tatkal ticket from fake ID
फर्जी आईडी से तत्काल टिकट बुकिंग का चल रहा था खेल, RPF ने जब्त किए 227 टिकट
फर्जी आईडी से तत्काल टिकट बुकिंग का चल रहा था खेल, RPF ने जब्त किए 227 टिकट
हाईलाइट
  • GK टूर नामक एजेन्सी में फर्जी आईडी से रेलवे की तत्काल टिकट के चल रहे खेल को RPF ने छापा मारकर पकड़ा
  • RPF ने 10 फर्जी आईडी से बनाई गई करीब 5.25 लाख की 227 तत्काल टिकट्स बरामद की

डिजिटल डेस्क जबलपुर। अंजुमन कॉम्प्लेक्स में जीके टूर नामक एजेन्सी में फर्जी आईडी से रेलवे की तत्काल टिकट के चल रहे खेल को आरपीएफ ने छापा मारकर पकड़ा है। एजेन्सी संचालक के पास से 10 आईडी से बनाई गई करीब 5.25 लाख की 227 तत्काल टिकट्स बरामद किए गए हैं। इस मामले में एजेन्सी संचालक मनीष कवरानी को गिरफ्तार किया गया है। आरपीएफ ने दुकान से कम्प्यूटर और प्रिंटर आदि सामान भी जब्त किया है।

मुखबिर की सूचना पर दी दबिश-

इस सम्बंध में आरपीएफ निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह ने जानकारी दी है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि फर्जी आईडी से तत्काल टिकट्स बुक किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में मुखबिर से जानकारी मिली थी कि अंजुमन कॉम्प्लेक्स से यह काम चल रहा है। इसकी जाँच के लिए आईएन बघेल, लोकेश पटेल, संजय प्रताप िसंह, अमित सिंह, शिवराम शर्मा, पंकज कुमार की टीम को भेजा गया। इस टीम ने जब जाँच की तो वहाँ पर 10 आईडी से तत्काल टिकट की बुकिंग हो रही थी। यही नहीं 5 जीमेल अकाउंट भी मिले। कुल 227 टिकट्स मिले और इनका मूल्य करीब सवा 5 लाख रुपए है।

आरोपी को जेल भेजा-

आरपीएफ ने कुछ और संदिग्धों से पूछताछ कर पूरे गिरोह का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी है। इधर  साकार उदय तुलसी नगर में रहने वाले मनीष कवरानी से पूछताछ करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है।

पूरा गिरोह सक्रीय-

सूत्रों की माने तो इस गोरखधंधे में पूरा गिरोह सक्रीय है। आरपीएफ अब गिरोह के सरगना की तलाश में जुटी हुई है। बताया जाता है कि इस मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना है। फर्जी आईडी से टिकट का गोरखधंधा लंबे अर्से से चल रहा है। इसके पहले भी ऐसे ही गिरोह का खुलासा हुआ था, जिसमें भी लाखों के टिकट बरामद हुए थे।

Created On :   4 April 2019 3:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story