नक्सल समर्थक साईबाबा ने दिल्ली या हैदराबाद में इलाज की अनुमति मांगी

GN Saibaba wants permission to get his treatment done in Delhi or Hyderabad
नक्सल समर्थक साईबाबा ने दिल्ली या हैदराबाद में इलाज की अनुमति मांगी
नक्सल समर्थक साईबाबा ने दिल्ली या हैदराबाद में इलाज की अनुमति मांगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नक्सल समर्थन के मामले में दोषी पाए गए प्रोफेसर जी.एन. साईंबाबा ने बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ में अर्जी दायर कर अपना इलाज दिल्ली या हैदराबाद के मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में करवाने की अनुमति मांगी है। अर्जी में दलील दी गई है कि, कोर्ट के पिछले आदेश के अनुसार खम्मम, तेलंगाना के डॉ. गोपीनाथ ने नागपुर आकर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में साईबाबा का चेक-अप किया था। चिकित्सक ने साईबाबा को बाहर इलाज कराने की सलाह दी है। साईबाबा का पक्ष सुनकर हाईकोर्ट ने इस पर राज्य सरकार से दो सप्ताह में जवाब मांगा है।

पहले मांगी थी निजी चिकित्सकों से इलाज की अनुमति
बता दें कि, इसके पूर्व साईबाबा ने कोर्ट से निजी चिकित्सकों से चेकअप की अनुमति कोर्ट से मांगी थी। तीन चिकित्सकों के नाम भी सुझाए थे। इसमें एम्स दिल्ली के डॉ. हजीत भट्टी, तेलंगाना के काजीपेठ के डॉ. एन.प्रसाद और खम्मम तेलंगाना के डॉ. गोपीनाथ के नाम शामिल थे, मगर इस पर राज्य सरकार ने विरोध किया था कि, सरकार को साईबाबा के पसंद के चिकित्सकों की प्रामाणिकता पर सरकार को संदेह है।  इन तीनों की विजिलेंस रिपोर्ट निकलवाई है , और बेहतर होगा कि, इन्हें साईबाबा से मिलने नहीं दिया जाएं। ऐसे में कोर्ट ने 8 शर्तों के साथ निजी चिकित्सकों को चेकअप की अनुमति दी थी। इसके बाद केवल डॉ. गोपीनाथ ने नागपुर आकर साईबाबा का चेकअप किया था।

गॉल ब्लैडर से है पीड़ित
गौरतलब है कि गड़चिरोली जिला व सत्र न्यायालय ने प्रो. जी.एन. साईंबाबा और अन्य पांच को नक्सलियों की मदद करने का दोषी पाया है। साईंबाबा ने हाइकोर्ट में गड़चिरोली सत्र न्यायालय के फैसले को हाइकोर्ट में चुनौती दे रखी है। साईबाबा को गॉल ब्लैडर की शिकायत है। उसने हाईकोर्ट में अर्जी दायर करके जेल प्रशासन पर उसके इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा कर अपना इलाज निजी चिकित्सक से कराने की अनुमति मांगी है। पिछले कुछ माह से साईबाबा अपने उपचार को लेकर सुर्खियों में है।


 

Created On :   8 Jan 2019 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story