comScore

पणजी के मिरामर में हुआ पर्रिकर का अंतिम संस्कार, बड़े बेटे ने दी मुखाग्नि

March 18th, 2019 21:44 IST

हाईलाइट

  • पणजी में किया गया अंतिम संस्कार।
  • केंद्र सरकार ने 18 मार्च को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की
  • गोवा में 7 दिनों का राजकीय शोक

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार सोमवार शाम 5.50 के करीब गोवा की राजधानी पणजी के मिरामर में किया गया, उनके बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर ने उन्हें मुखाग्नि दी। इससे पहले उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। पर्रिकर की अंतिम यात्रा शाम 4 बजे शुरू होकर करीब 5.30 बजे मिरामर पहुंची, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। लंबे समय से पैन्क्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया था। उनकी विदाई यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने पर्रिकर के दोनों बेटों से मुलाकात की, वे काफी देर तक उनके आगे मौन खड़े रहे।

मनोहर पर्रिकर को अंतिम विदाई देने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भावुक हो गईं। श्रद्धांजलि सभा में आंसू पोछती नजर आईं।

मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को पणजी स्थित उनके आवास से बीजेपी ऑफिस लाया गया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।

बीजेपी दफ्तर में बड़ी संख्या में आम जनता भी मनोहर पर्रिकर के अंतिम दर्शन करने पहुंची।

मनोहर पर्रिकर के आवास पर उनकी अंतिम यात्रा की तैयारियों की तस्वीरें।


18 मार्च को राष्ट्रीय शोक की घोषणा
मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद केंद्र सरकार ने 18 मार्च को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। राष्ट्रीय राजधानी और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। गोवा सरकार ने भी सात दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। गोवा में 18 मार्च से 24 मार्च तक के लिए राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान पूरे गोवा में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

जानकारी के मुताबिक, मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह 9:30 से 10:30 बजे तक पणजी में बीजेपी मुख्यालय में रखा गया। इसके बाद पार्थिव शरीर कला अकादमी ले जाया जाएगा। सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आम लोग भी मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दे सके।

कमेंट करें
EoZdR