comScore

खेल मंत्री तक पहुंची स्वीमिंग कोच की छेड़छाड़ की करतूत, अब देश में कहीं नहीं कर पाएगा नौकरी

खेल मंत्री तक पहुंची स्वीमिंग कोच की छेड़छाड़ की करतूत, अब देश में कहीं नहीं कर पाएगा नौकरी

हाईलाइट

  • गोवा तैराकी संघ (GSA) के साथ काम करने वाले कोच सुरजीत गांगुली पर एक 15 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है, जो उसकी कोचिंग में ट्रेनिंग ले रही थीं
  • खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्विट कर कहा- मैं इस मामले पर कड़ी नजर रख रहा हूं, मैं तैराकी संघ भारत से यह सुनिश्चित करने के लिए कह रहा हूं कि, इस कोच को भारत में कहीं भी नौकरी नहीं दी जाए
  • गोवा तैराकी संघ (GSA) ने पुष्टि कर दी है कि गांगुली का अनुबंध समाप्त कर दिया गया है

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। गोवा के एक स्विमिंग कोच को नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस मामले में अब खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सख्त से सख्त कदम उठाने और कठोर कार्रवाई का वादा किया है। गोवा तैराकी संघ (GSA) के साथ काम करने वाले कोच सुरजीत गांगुली पर एक 15 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है, जो उसकी कोचिंग में ट्रेनिंग ले रही थीं। 

लड़की के आरोप लगाने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने एक ट्विट पर री-ट्विट कर कहा है कि, मैं इस मामले पर कड़ी नजर रख रहा हूं, गोवा तैराकी संघ ने कोच सुरजीत गांगुली के अनुबंध को समाप्त कर दिया है। मैं तैराकी संघ भारत से यह सुनिश्चित करने के लिए कह रहा हूं कि, इस कोच को भारत में कहीं भी नौकरी नहीं दी जाए। 

रिजिजू ने एक और ट्वीट कर कहा, खेल प्राधिकरण के माध्यम से कठोर कार्रवाई की जाएगी। सबसे पहले, यह गंभीर प्रकृति का जघन्य अपराध है, इसलिए मैं पुलिस से कोच के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने का आग्रह करूंगा। जीएसए ने पुष्टि कर दी है कि गांगुली का अनुबंध समाप्त कर दिया गया है।

गोवा पुलिस ने दर्ज किया मामला

जीएसए सचिव सैयद अब्दुल मजीद ने कहा, हमने वीडियो देखने के तुरंत बाद सुरजीत का अनुबंध समाप्त कर दिया है। लड़की और कोच दोनों बंगाल के हैं। गांगुली को जीएसए ने लगभग ढाई साल पहले नियुक्त किया था। उन्होंने कहा, "हमने उन्हें नियुक्त किया था क्योंकि कोच के रूप में उनका अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड था। उनके खिलाफ पूर्व में कोई शिकायत नहीं थी। वर्ष 2017 में, गोवा विधानसभा ने "अन्य खिलाड़ियों के साथ-साथ तैराकी और डाइविंग खेलों और राज्य में गर्व और गौरव लाने के लिए" उन्हें बधाई देने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने पुष्टि की कि लड़की ने शिकायत दर्ज कराई है और मामला अब गोवा में उनके समकक्षों द्वारा संभाला जा रहा है। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, लड़की द्वारा दिए गए संस्करण के आधार पर, हमने कल एक औपचारिक शिकायत दर्ज की है। लेकिन चूंकि मामला गोवा पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है, इसलिए इसे स्थानांतरित कर दिया गया है। गोवा पुलिस इसकी जांच कर रही है।

कमेंट करें
aucTr