आगरा के पास गोंडवाना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप

Gondwana Express derailed near Agra Farah Station no causalities
आगरा के पास गोंडवाना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप
आगरा के पास गोंडवाना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, आगरा। दिल्ली से आगरा आ रही गोंडवाना एक्सप्रेस शनिवार की रात 10:25 बजे फरह स्टेशन और कीठम के बीच जलाल हॉल्ट के पास पटरी से उतर गई। घटना में ट्रेन के पीछे लगा लगेज कोच पटरी से उतर गया। जिससे तेज धमाके के साथ चिंगारियां उठने लगी और यात्रियों में हड़कंप मच गया। रेलवे की मेडिकल वैन भी घटना स्थल के लिए रवाना हुई। करीब एक घंटे तक आगरा-दिल्ली रूट बाधित रहा। ये घटना आगरा-मथुरा बॉर्डर के पास जलालपुर गांव के करीब हुई। दिल्ली से आगरा आ रही गोंडवाना एक्सप्रेस की एक बोगी से उतरने से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हादसे की खबर मिलने पर आगरा से दुर्घटना राहत ट्रेन, मेडिकल टीमें और रेलवे अफसर पहुंच गए थे।

 


 

 

चेन पुलिंग कर रोकी गई ट्रेन


जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त ट्रेन 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। हालांकि फिर भी किसी बड़ी दुर्घटना को होने से बचा लिया गया। हादसे के बाद आगरा दिल्ली के बीच अप और डाउन रेलमार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार कुछ पीड़ि‍त पैसेंजर्स का कहना था कि डिब्बों में इतना धुआं और धूल भर गई कि सांस लेना मुश्किल हो गया था। आनन-फानन में दहशतजदा यात्रियों ने चेन पुलिंग की, तब जाकर ट्रेन रुकी। 

 

 

 

फरह स्टेशन के पास तकनीकी गड़बड़ी देखी गई


नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि रेलवे स्टाफ की सतर्कता की वजह से बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। रेलवे स्टाफ को फरह स्टेशन के पास ट्रेन में कुछ तकनीकी गड़बड़ी दिखी एक दूसरे रेलवे अधिकारी ने बताया कि जब दिल्ली से आगरा आ रही गोंडवाना एक्सप्रेस पटरी से उतरी तो एक जोरदार झटका महसूस हुआ, लेकिन किसी को इसमें चोट नहीं आई। हादसे के कारण दिल्ली से मालवा एक्सप्रेस, अमृतसर- दादर एक्सप्रेस भी रोक दी गईं। सैकड़ों यात्री स्टेशनों पर ट्रेनों का इंतजार करते रहे। इंजीनियरिंग विभाग की टीमें ट्रैक की मरम्मत में लगी हुई थीं।

Created On :   21 Jan 2018 2:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story