उत्तर प्रदेश में 5 से 7 अगस्त के बीच अच्छी बारिश के आसार

Good rain in UP between August 5 and 7
उत्तर प्रदेश में 5 से 7 अगस्त के बीच अच्छी बारिश के आसार
उत्तर प्रदेश में 5 से 7 अगस्त के बीच अच्छी बारिश के आसार
हाईलाइट
  • इससे कुछ उमस और चिपचिपी गर्मी बढ़ गई है
  • उत्तर-प्रदेश की राजधानी समेत अन्य इलाकों में सुबह से बदल छाए हुए हैं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। (आईएएनएस)। उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य इलाकों में सोमवार सुबह से बदल छाए हुए हैं। इससे कुछ उमस और चिपचिपी गर्मी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने 5 से 7 अगस्त के बीच राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार जताएं हैं। सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 5 से 7 अगस्त के बीच एक बार फिर जोरदार बारिश होने के आसार बन रहे हैं। विभाग के अनुसार गांगेय पश्चिम बंगाल में चक्रवातीय दबाव बन रहा है। इससे उमस व चिपचिपी गर्मी से बेचैन लोगों पर मानसून एक बार फिर मेहरबान होगा। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम हवा का दबाव क्षेत्र भी विकसित हो रहा है जो अगले 48 घंटों में और जोर पकड़ेगा। इस वजह से उत्तर प्रदेश में भी अच्छी बारिश होने के आसार हैं। सोमवार को पश्चिमी यूपी में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

सोमवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 26 डिग्री, बहराइच का 26 डिग्री और गोरखपुर का 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रविवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

Created On :   5 Aug 2019 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story