comScore

मिलिट्री के ट्रक ले जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी, नागपुर का प्लेटफार्म नंबर 8 हुआ ब्लॉक

November 13th, 2018 23:53 IST
मिलिट्री के ट्रक ले जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी, नागपुर का प्लेटफार्म नंबर 8 हुआ ब्लॉक

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी की ओर आ रही एक मालगाड़ी के बेपटरी हो गई। तेज आवाज के साथ मालगाड़ी डीरेल हुई। लोको पायलेट ने इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी। जिसके बाद राहत कर्मचारियों की मदद से 2 घंटे तक मशक्कत की गई, तब जाकर उसे रवाना किया गया। ट्रेन गुड्स लाइन पर बेपटरी हुई, लेकिन इससे प्लेटफार्म नंबर 8 ब्लॉक हो गया था। करीब 2 घंटे तक आनेवाली गाड़ियों को दूसरे प्लेटफार्म पर भेजा गया। मालगाड़ी में मिलिट्री के ट्रक जा रहे थें। गाड़ी गुड्स लाइन पर डीरेल हुई। मंगलवार की दोपहर 1.30 बजे 34 डिब्बों की मालगाड़ी गुवाहटी से बापटल की ओर जा रही थी। नागपुर स्टेशन पर आने के पहले गाड़ी को यार्ड लाइन पर डाला गया। ताकी कुछ देर रुकने पर लोको पायलेट बदले जा सकें। लेकिन डी कैबिन के पास ही गाड़ी का वैगन नंबर 501190 व 860446 का एक-एक चक्का पटरी से नीचे उतर गया। 

जर्मनी के पत्रकारों ने किया माझी मेट्रो का निरीक्षण

मंगलवार को केएफडब्लू टीम के सदस्य और जर्मनी के पत्रकार नागपुर पहुंचे थें। दिनभर उन्होंने माझी मेट्रो के काम की नब्ज टटोली। आखिर में टीम सदस्यों ने मेट्रो के काम को लेकर संतुष्टी जताई। ऐसे में अब माझी मेट्रो के जर्मनी में भी चर्चे होने लगे हैं। माझी मेट्रो को बड़ी राशी की जरूरत है। जर्मनी की कंपनी ने बड़ी राशी कर्ज के तौर पर उपलब्ध कराई है। जिसके कारण मेट्रो की राह तेजी से बन रही है। बीच-बीच में यह टीम मेट्रो के काम का निरीक्षण करने आती है। 

इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व प्रोफेर डॉक्टर जोचींम नागेल ने किया। जिनके साथ कई दिग्गज पत्रकार भी उपस्थिति थे। यहां टीम को मेट्रो के पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी दी गई। मेट्रो किस तरह पर्यावरण को संतुलन बनाकर प्रोजेक्ट, इमारत को साकार कर रही है, इससे अवगत कराया गया। साथ ही मेट्रो के निदेशक बृजेश दीक्षित से चर्चा हुई। इसके बाद टीम ने मिहान डीपो, खापरी, एअरपोर्ट, साउथ मेट्रो स्टेशन साथ ही जीरो माइल सीताबर्डी का इंटरचेंज और वर्धा रोड़ के डबल डेकर का निरीक्षण किया। 

कमेंट करें
eQJ6R