comScore

मालगाड़ी बेपटरी, हावड़ा लाइन घंटों ठप, आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित

मालगाड़ी बेपटरी, हावड़ा लाइन घंटों ठप, आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार की शाम को चाचेर यार्ड से लोडिंग के लिए जा रही एक मालगाड़ी हावड़ा लाइन पर बेपटरी हो गई। डाउन लाइन पर हादसा हुआ, लेकिन गाड़ी मुड़ते वक्त डिरेल होने से अप लाइन भी प्रभावित हुई। घटना के तुरंत बाद ही घटनास्थल की ओर आनेवाली ती गाड़ियों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोकने के निर्देश जारी किए। फिलहाल ट्रैक का मरम्मत कार्य किया जा रहा है। रात 10 बजे तक ट्रैक पूर्ववत स्थिति में नहीं आने की बात अधिकारियों द्वारा कही जा रही है। ऐसे में इस लाइन से आने वाली आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित होने की आशंका है।

शाम 5.20 बजे एक मालगाड़ी चाचेर यार्ड से जा रही थी। मुख्य लाइन पर आने के लिए गाड़ी को मुडना पड़ता है। इस दौरान किमी 1099/21 पर मालगाड़ी का वैगन क्रमांक 621919 एसईआर बूरी तरह से बेपटरी हो गया। वैगन का पहिया पूरी तरह से घूम गया। जिससे डेढ़ी हुई मालगाड़ी से अप लाइन भी प्रभावित हो गई। घटना की जानकारी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद तुरंत इस दिशा से आने वाली गाड़ी नंबर 12810 मेल को तारसा में रोकना पड़ा। वही 12130 आजाद हिंद एक्सप्रेस को चाचेर में रोका गया। इसी तरह 12152 समरस्ता एक्सप्रेस को रेवराल में रोका गया। इसके तुरंत बाद नागपुर से टीम को भेजा गया। जिसके बाद वैगन को पटरी से हटाने की जद्दोजहद शुरू हो गई। हालांकि अधिकारियों की माने तो काम को पूरा करने के लिए रात के 10 बजना तय है। ऐसे में इस बीच नागपुर से हावड़ा व हावड़ा से नागपुर जानेवाली गाड़ियों में ट्रेन नंबर 12833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस, 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, 12859 मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस भी प्रभावित होना तय है।

यात्रियों के हाल बेहाल 
घटना के कारण यात्रियों के बुरे हाल हो रहे हैं। हावड़ा लाइन से नागपुर की दिशा में आनेवाली गाड़ियां समय के बाद भी नहीं पहुंचने से यात्रियों का समय प्लेटफार्म पर इंतजार में कटता रहा। पूछताछ केन्द्र पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने मिली। वहीं विभिन्न स्टेशन पर खड़ी गाड़ियों में मौजूद यात्री भी गाड़ी आगे बढ़ने का बेसब्री से इंतजार करते रहे। गर्मी के दिनों में वैसे भी ट्रेने हाउसफुल चल रही हैं। भीषण गर्मी में ट्रेन लेट होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

कमेंट करें
5lqHV