comScore
Dainik Bhaskar Hindi

फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है गूगल : रिपोर्ट

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 07th, 2019 17:56 IST

2.5k
0
0
फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है गूगल : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी चर्चाओं में रहा है। यह स्मार्टफोन पूरी तरह से फोल्ड होता है। हालांकि Xiaomi और Huawei द्वारा फोल्डेबल फोन लाए जाने की खबरें भी सामने आईं। वहीं 5G नेटवर्क वाले हैंडसेट की चर्चा भी जोरों पर है। ऐसे में दिग्गज कंपनी गूगल भी अपने नए फोन पर काम कर रही है। खबर है कि कंपनी इस साल अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है। 

मिल सकती है बड़ी रेंज 
हालांकि ये कंपनियां ही नहीं अन्य स्मार्टफोन निर्माता भी फोल्डेबल हैंडसेट को लेकर आगे आ सकती हैं। बता दें ​कि Samsung के फोल्डेबल फोन के बाद LG के फोल्डेबल स्मार्टफोन की खबरें भी सामने आई थीं। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक दिग्गज कंपनी Apple भी इस साल अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की घोषणा कर सकती है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि साल 2019 में फोल्डेबल स्मार्टफोन में बड़ी रेंज देखने को मिल सकती है। जिसमें कई दिग्गज कंपनियों के हैंडसेट शामिल हो सकते हैं। 

पहले भी दी जानकारी
रूसी ब्लॉगर एल्दर मुर्तजिन के मुताबिक Google का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Series के तहत लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि पिछले वर्ष Google Pixel 3 और Google Pixel 3 XL के बारे में जानकारी भी मुर्तजिन पर दी गई थी। जहां दोनों हैंडसेट के लॉन्च से पहले ही स्पेसिफिकेशन्स को लीक कर दिया गया था। 

कुछ ऐसा होगा हैंडसेट
एक रिपोर्ट के अनुसार Google अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगा।​ रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिजाइन का पेटेंट भी करा लिया है। लीक खबरों की मानें तो यह फोन फोल्ड-आउट करने पर टैबलेट बन जाएगा और फोल्ड-इन करने पर एक रेग्युलर स्मार्टफोन जैसा ही दिखेगा। लीक हुई तस्वीर को देखते हुए कहा जा सकता है कि Google का फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग के स्मार्टफोन से काफी मिलता-जुलता हो सकता है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download