Google Tez में आया चैट फीचर, WhatsApp, Paytm को मिलेगी टक्कर

Google Tez Adds Simple Chat Feature to Take on WhatsApp, Paytm.
Google Tez में आया चैट फीचर, WhatsApp, Paytm को मिलेगी टक्कर
Google Tez में आया चैट फीचर, WhatsApp, Paytm को मिलेगी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेटीएम और व्हाट्सऐप को चुनौती देने के मकसद से गूगल तेज ऐप में नया चैट फीचर जोड़ा गया है। चैट फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है। इसकी मदद से यूजर दूसरे शख्स से चैट तो कर ही पाएंगे, साथ ही पैसे भेज या मांग सकेंगे। मुख्य तौर पर कंपनी की कोशिश यूजर को गूगल तेज के जरिए पेमेंट से संबंधित बात करने की सुविधा देने की है। गूगल तेज में ताजा बदलाव व्हाट्सऐप द्वारा भारत में पेमेंट फीचर की टेस्टिंग शुरू करने के बाद आया है। गूगल के एक प्रवक्ता ने तेज ऐप में चैट फीचर जोड़ने की पुष्टि की है। bhaskarhindi.com को ईमेल के जरिए दिए बयान में गूगल ने कहा, "हमने तेज में एक फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से यूजर अपने कॉन्टेक्ट को मैसेज भेज सकेंगे और उन्हें भी मैसेज मिलेगा।" यह फीचर अभी हर गूगल तेज यूजर के लिए नहीं उपलब्ध है। इस फीचर को धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है। इस फीचर को तभी इस्तेमाल में लाया जा सकता है जब दोनों ही लोग मोबाइल डिवाइस पर लेटेस्ट तेज ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं।  

 

व्हाट्सऐप और पेटीएम को चुनौती देने के लिए गूगल तेज़ ऐप में आया चैट फीचर



गूगल तेज ऐप में अलग से एक चैट बटन आ गया है। यह "Pay" और "Request" बटन के बगल में होगा। इसकी मदद से यूजर अपने कॉन्टेक्ट से बात कर सकेंगे। आप चाहें तो किसी भी कॉन्टेक्ट को ब्लॉक कर सकते हैं या किसी चैट थ्रेड को डिसेबल कर पाएंगे। बीते साल नवंबर महीने में पेटीएम ने इनबॉक्स नाम के चैट प्लेटफॉर्म को मोबाइल वॉलेट का हिस्सा बनाया था। इसकी मदद से आप फोटो, वीडियो और लोकेशन साझा कर सकते हैं। इस मोबाइल वॉलेट का चैटिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप के पेमेंट फीचर के जवाब में था।

अब यह देखना रोचक होगा कि गूगल तेज यूजर नए चैट फीचर को लेकर कैसी प्रतिक्रियाएं देते हैं। इस ऐप के 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा यूजर हैं। बीते साल सितंबर में पेश किए जाने के बाद से इस प्लेटफॉर्म पर 140 मिलियन से ज्यादा ट्रांजेक्शन हुए हैं।

Created On :   7 March 2018 6:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story