comScore

गूगल CEO सुंदर पिचाई ने बताया, इन दो टीमों के बीच होगा ICC वर्ल्ड कप फाइनल

गूगल CEO सुंदर पिचाई ने बताया, इन दो टीमों के बीच होगा ICC वर्ल्ड कप फाइनल

हाईलाइट

  • गूगल CEO सुंदर पिचाई ने वर्ल्ड कप फाइनल की टीमों की भविष्यवाणी की है
  • पिचाई को लगता है कि भारत और इंग्लैंड ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल में भिड़ेंगे
  • ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने वर्ल्ड कप फाइनल में किन दो टीमों का मुकाबला होगा इसकी भविष्यवाणी की है। पिचाई को लगता है कि भारत और इंग्लैंड ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल में भिड़ेंगे। वह यूएसआईबीसी की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल को जवाब दे रहे थे जिन्होंने पूछा था कि आपको क्या लगता है कि कौन फाइनल मैच खेलने जा रहा है?

यूएसआईबीसी के इंडिया आइडियाज समिट के दौरान पिचाई ने कहा, 'आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन, आप जानते हैं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड, ये सभी बहुत अच्छी टीमें हैं।' इस कार्यक्रम में अमेरिकी नागरिकों के अलावा अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो समेत भारत और अमेरिका के बड़े कॉरपोरेट एग्जीक्यूटिव्स भी मौजूद थे। उन्हें इंडिया आइडियाज समिट में ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड भी दिया गया।

पिचाई ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने क्रिकेट और बेसबॉल के कुछ अनुभवों को साझा किया। खुद को एक भावुक क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए पिचाई ने कहा, जब मैं अमेरिका आया तो मैंने बेसबॉल से तालमेल बैठाने की कोशिश की, मगर मुझे यह क्रिकेट के मुकाबले थोड़ा कठिन ही लगा। अपने पहले गेम में, मुझे गर्व था क्योंकि मैंने गेंद को बाहर मार दिया था। यह क्रिकेट में बहुत अच्छा शॉट है। लेकिन, वहां मौजूद लोगों ने इसकी सराहना नहीं की।

पिचाई ने कहा, 'क्रिकेट में जब आप दौड़ते हैं, तो आप हमेशा अपना बल्ला अपने साथ रखते हैं। इसलिए मैंने अपने बैट के साथ बेस के बीच भी दौड़ लगाई। इसलिए आखिरकार, मुझे एहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा मुश्किल था। मैं कई चीजों के साथ एडजस्ट कर सकता हूं, लेकिन मैं क्रिकेट के साथ ही जुड़ा रहूंगा।

बता दें कि 30 मई को शुरू हुए ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें है जिसमें भारत और इंग्लैंड को सबसे मजबूत टीमों के तौर पर देखा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का भी पलड़ा दूसरी टीमों की तुलना में भारी नजर आ रहा है। 

कमेंट करें
d1gLc