भाजपा पार्षद को अगवा कर पीटा, मांगी एक लाख की फिरौती

Goon kidnaps assault a BJP leader and demanded the ransom money
भाजपा पार्षद को अगवा कर पीटा, मांगी एक लाख की फिरौती
भाजपा पार्षद को अगवा कर पीटा, मांगी एक लाख की फिरौती

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। आलम यह है कि सत्ताधारी दल के लोग ही सुरक्षित नहीं रह गए हैं। सोमवार रात भाजपा पार्षद को अगवा कर बुरी तरह पीटा गया और फिरौती के रूप में एक लाख की डिमांड की गई। आश्चर्यजनक बात यह है कि पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया है। इधर, भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने SP से आरेापियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। भाजपा युमो के पूर्व जिलाध्यक्ष अमित मिश्रा ने कहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

यह घटना सोमवार की देर रात कोतवाली अंतर्गत घरौला मोहल्ला में हुई। वार्ड नंबर 16 के पार्षद अनुराग शुक्ला घर में सो रहे थे। रात करीब 12 बजे लक्की उर्फ देवेंद्र शुक्ला अपने कुछ साथियों के साथ उनके घर पर पहुंचे। दरवाजा खटखटाकर अनुराग को बुलाया और कुछ काम है कहकर अपने साथ ले गए। दोनों पहले से परिचित थे, इसलिए अनुराग उनके साथ में चले गए। घर से कुछ ही दूरी पर बड़ी भीट तालाब के पास आरोपी गाली गलौज करते हुए पार्षद के साथ घातक हथियार से मारपीट करने लगे। आरोपी मारपीट करते हुए कह रहे थे कि बड़ा पार्षद बनता है, एक लाख रुपए चाहिए। मारपीट से गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद अनुराग भाग कर अंधेरे में जा छिपा और मोबाइल से अपने मित्रों को जानकारी दी। कुछ ही देर में अनुराग के साथी वहां पहुुंचे जिन्होंने कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

 कोतवाली में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस बीच अनुराग की गंभीर हालत  को देखते हुए जिला चिकित्सालय के ICU वार्ड में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने धारा 294, 323, 324, 324, 327, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया हैं।

आरोपी पर पहले भी दर्ज हैं कई मामले
बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी लक्की शुक्ला मप्र युमो के बड़े पदाधिकारी का साला है। पुलिस के अनुसार आरोपी लक्की के विरुद्ध पहले भी दो मामले मारपीट के दर्ज हो चुके हैं।

भाजपा-कांग्रेस की एक ही मांग, गिरफ्तारी हो
पार्षद के साथ मारपीट की घटना के बाद सत्ताधारी भाजपा व कांग्रेस के लोग एक ही मंच पर आ गए। दोनों दलों के लोगों ने आरोपियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास और अपहरण का मामला दर्ज कर शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। विधायक प्रमिला सिंह, नपाध्यक्ष उर्मिला कटारे तथा तमाम भाजपा नेताओं के अलावा जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष यादवेंद्र पाण्डेय, नपा में उपाध्यक्ष कुलदीप निगम, इसहाक खान, जित्तू आदि ने पुलिस कप्तान से मिलकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

इनका कहना है
रात में ही मामला दर्ज हो गया था। डॉक्टर के अभिमत और पीड़ित के बयान लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कुमार सौरभ, SP शहडोल

 

Created On :   12 Jun 2018 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story