चार देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार

Gorakhpur Police arrested three arms dealer with illegal weapons
चार देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार
चार देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले तीन आरोपियों को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तस्कर एक थैले में हथियार रखकर बेचने की फिराक में घूम रहे थे। पुलिस द्वारा तस्करों के पास से 4 देशी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि वे हथियार शहर में किन लोगों को बेचा करते थे।

 

इस संबंध में एसपी अमित सिंह ने बताया है कि क्राइम ब्रांच की टीम को यह सूचना विश्वसनीय मुखबिर द्वारा प्राप्त हुई है। एसपी अमित सिंह ने घटना पर रोशनी डालते हुए बताया कि मुखबिर ने जलपरी के सामने सायकिल स्टैण्ड के पास एक व्यक्ति को अपने हाथ मे थैला लिए खड़ा देखा, जिसमें अवैध हथियार रखे हुये थे। आरोपी हथियारों को बेचने की फिराक में खड़ा था। सूचना पर थाना प्रभारी इंचार्ज उनि. आदित्य नारायण धुर्वे के थाना स्टाफ एवं क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा दबिश देते हुए मुखबिर के द्वारा बताए गए हुलिए के समान व्यक्ति पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उसके पैंट से 1 देशी पिस्टल एवं 1 जिन्दा कारतूस तथा थैले के अन्दर से 1 देशी पिस्टल और एक जिन्दा कारतूस बरामद हुए। आरोपी आशीष उर्फ अस्सु अग्रवाल की उम्र 33 साल है और भंमकी थाना शहपुरा जबलपुर का रहने वाला है।

 

आदतन अपराधी है आरोपी
प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने अन्य दो साथियों के बारे में बताते हुए कहा कि वे लोग मकसद को पूरा करने की जोरदार कोशिश में लगे हुए हैं। कड़ी पूछताछ करने के बाद के आरोपी से प्राप्त सूचना के आधार पर बाकी अपराधियों को नरसिंहपुर से काशीराम विश्वकर्मा और सुरेन्द्र पटेल को पकड़ा गया, जिनके पास से 2 देशी पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस जब्त किए गए। उक्त पकड़े गए तीनों आरोपी आदतन अपराधी प्रवृत्ति के हैं।

 

कई स्थानों में दी दबिश
क्राइम ब्रांच जबलपुर ने पूर्व में कई स्थानों में दबिश देकर भारी मात्रा में अवैध हथियार पकड़े हैं। अब तक की कार्यवाही में पकड़े गए तीन आरोपियों से 4 देशी पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी एवं पूछताछ पर फायर आर्म्स जब्त करने में क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक. मृदुलेश शर्मा, आरक्षक राजेश पाण्डे,  प्रेमलाल विश्वकर्मा, अखिलेश यादव, अनूप सिंह, रविसागर पाण्डेय तथा थाना गोरखपुर के उप निरीक्षक आदित्यनारायण सिंह धुर्वे, एस. के. पाण्डे, पीएसआई चिन्तामन चौहान, रोहित द्विवेदी, गरिमा मिश्रा, प्रधान आरक्षक दीनानाथ दुबे आरक्षक चदंन और अरुण का विशेष योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह (भा.पु.से.) ने टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।


 

Created On :   18 Jan 2019 11:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story