comScore

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की तैयारी में जुटा सरकारी अमला 

February 13th, 2019 15:36 IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की तैयारी में जुटा सरकारी अमला 

डिजिटल डेस्क,यवतमाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पांढरकवड़ा में महिलाओं के  सशक्तिकरण के लिए आयोजित समारोह में 16  फरवरी को पधार रहे हैं। उनके दौरे की तैयारियां करने के लिए पांढरकवड़ा में सभा आयोजित की गई।  सभा में सभी संबंधित अधिकारियों के साथ महिला, आदिवासी मेला, महिला बचत गुट प्रमुखों की बैठक का आयोजन किया गया । यह जानकारी किसान स्वावलंबन मिशन अध्यक्ष किशोर तिवारी ने दी है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के लिए पुलिस बंदोबस्त के लिए 1 आईजी,7 आईपीएस समेत सैकड़ों पुलिस अधिकारी व हजारों पुलिस कर्मी लगाए जाएंगे। इसके लिए जिले के पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के साथ अमरावती व अन्य जिलों से आनेवाले अधिकारी व पुलिस कर्मी की रूप रेखा बनाकर, उसकी मांग अमरावती संभाग के विशेष पुलिस महानिरीक्षक श्रीकांत तरवडे व वरिष्ठों को भेजी गई है।   अमरावती संभाग के आयुक्त, जिलाधिकारी, जिला परिषद के सीईओ, जिला ग्रामीण विकास विभाग के प्रकल्प संचालक तथा अतिरिक्त सीईओ राजेश कुलकर्णी की सभा में केलापुर, झरी, घाटंजी, रालेगांव, मारेगांव के सभी महिला बचत गुटों व उनकी संगठन प्रमुखों के साथ सभी जनप्रतिनिधियों को निमंत्रित किया गया । इन विभागों के एसडीओ, इन तहसीलों के तहसीलदार, कृषि सहायक, पुलिस पटेल, पटवारी, ग्रामसेवक आदि को भी बुलाया गया।  इसके अलावा जिले के अन्य अधिकारियों को भी यहां पर निमंत्रित किया गया है, ताकि  ठीक से नियोजन किया जा सके। 
 
छावनी में तब्दील होगा पांढरकवड़ा 
पीएम दौरे को लेकर तगड़ा पुलिस बंदोबस्त लगाया जाएगा। इसमें ढ़ाई हजार तक पुलिस कर्मी रह सकते हैं। अधिकारियों की संख्या 150  से अधिक हो सकती है। यह सभी लोग 15 फरवरी की शाम से ही इस बंदोबस्त के लिए पांढरकवड़ा रवाना होनेवाले हैं। इससे पांढरकवड़ा पूरी तरह छावनी में तब्दील हो जाएगी। 

अब तक अधिकृत दौरा नहीं
प्रधानमंत्री का अब तक अधिकृत दौरा नहीं आया है। इससे इस दौरे की संभावना को देखकर तैयारियां की जा रहीं है। जिले के संबंधित अधिकारियों से इस बारे में पूछने के बाद यह जानकारी हासिल हुई है। प्रधानमंत्री के पीएमओ कार्यालय से भी इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। 10  फरवरी को  केंद्रीय गृहराज्यमंत्री हंसराज अहिर व पालकमंत्री मदन येरावार ने इस दौरे के बारे में  प्रेस कांफ्रेंस ली थी उसी को आधार मानकर यह तैयारी हो रही है। 

दौरे का लाभ अहिर को
पीएम के इस दौरे का राजनीतिक लाभ भाजपा के चंद्रपुर लोकसभा के सांसद तथा केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज अहिर को मिलनेवाला है, क्योंकि, चंद्रपुर निर्वाचम क्षेत्र में यवतमाल जिले के वणी और आर्णी विधानसभा शामिल है। आर्णी क्षेत्र में ही पांढरकवड़ा और घाटंजी तहसील शामिल हैं। इससे महिला शक्ति की सराहना कर उनके वोट भाजपा के झोली में इस दौरे से मिलने की संभावना जताई जा रही है।  

कमेंट करें
DdQUT