अभिनंदन के नाम से बनाया गया अकाउंट ‘@Abhinandan_wc’ फर्जी निकला

Government sources confirm that ‘@Abhinandan_wc’ is a fake Twitter account
अभिनंदन के नाम से बनाया गया अकाउंट ‘@Abhinandan_wc’ फर्जी निकला
अभिनंदन के नाम से बनाया गया अकाउंट ‘@Abhinandan_wc’ फर्जी निकला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी सूत्रों ने रविवार को पुष्टि करते हुए कहा कि अभिनंदन के नाम से बनाया गया अकाउंट "@Abhinandan_wc" फर्जी निकला है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के भारत लौटने के बाद से ही इस ट्वीटर अकाउंट ने काफी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस अकाउंट के करीब 2000 फॉलोअर्स हैं, जबकि यह अकाउंट खुद 14 लोगों को फॉलो कर रहा है। सरकारी सूत्रों के अनुसार यह अभिनंदन का असली अकाउंट नहीं है, बल्कि इसे कोई और चला रहा है।

 

 

इस अकाउंट से शनिवार को विंग कमांडर की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुलाकात की तस्वीरों को शेयर किया गया था। इसके कैप्शन में लिखा था कि "मेरा सम्मान करने और मेरी देखरेख करने के लिए निर्मला सीतारमन मैम (@nsitharaman) को धन्यवाद।" इसके बाद अन्य लोगों ने भी इस पोस्ट को काफी रीट्वीट किया था। वहीं वाट्सएप सहित सभी सोशल मीडिया एप पर भी बड़े पैमाने पर इसे शेयर किया गया था। 

हालांकि इस अकाउंट की जांच-पड़ताल करने के बाद पता चला कि जब अभिनंदन पाक सेना के गिरफ्त में थे, उस वक्त भी इस अकाउंट से कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए थे। उन सभी ट्वीट में उनकी वापसी की मांग की गई थी। इसके साथ ही कुछ नकली ट्विटर हैंडल को क्रॉप भी किया गया था। इतना ही नहीं इस अकाउंट से किए गए कुछ ट्वीट संदेह भी पैदा कर रहे थे। 2 मार्च को किए गए एक ट्वीट में पहले तो उन्होंने पाक सेना और लोगों की काफी तारीफ की थी। इसके बाद एक और ट्वीट करते हुए पाक सरकार की आलोचना भी की गई थी। 

बता दें कि पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक स्थित जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था, जिसमें 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था। इस हमले के बाद पाकिस्तानी जेट F-16 ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थामन ने मार गिराया था। वह MIG-21 फाइटर जेट पर सवार थे। तकनीकि खराबी के कारण अभिनंदन का प्लेन पाकिस्तान में गिर गया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। पाक ने शुक्रवार, 1 मार्च को रात 9:21 बजे अटारी बॉर्डर के रास्ते से अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।
 

Created On :   3 March 2019 7:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story