महाराष्ट्र की 3 महिला क्रिकेटरों को सरकार देगी 50-50 लाख 

Government will give 50-50 lakh to three women cricketers
महाराष्ट्र की 3 महिला क्रिकेटरों को सरकार देगी 50-50 लाख 
महाराष्ट्र की 3 महिला क्रिकेटरों को सरकार देगी 50-50 लाख 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला विश्वकप उपविजेता भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रही महाराष्ट्र की तीन महिला खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने 50-50 लाख रुपए के ईनाम की घोषणा की है। शुक्रवार को उपविजेता रही टीम के लिए दोनों सदनों में एक मत से अभिनंदन प्रस्ताव पास किया गया। विधानसभा में प्रस्ताव पास होने के दौरान नागपुर की मोना मेश्राम के साथ-साथ मुंबई की पूनम राऊत और सांगली की स्मृति मंधाना भी सदन की दर्शक दीर्घा में मौजूद थीं। 

सदन में धन्यवाद प्रस्ताव रखते हुए CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इंग्लैंड में हाल ही में हुए महिला विश्वकप में भारतीय टीम फाइनल भले ही नहीं जीत पाई हो, लेकिन हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया है। CM ने खिलाड़ियों की सराहना की और कहा कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से देश का नाम रोशन किया है। टीम के साथ जुड़ी मैनेजर तृप्ति भट्टाचार्य और फिजियोथेरेपिस्ट रश्मि पवार को भी उचित ईनाम देने का ऐलान किया गया है।

शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने अभिनंदन प्रस्ताव रखते हुए कहा कि विश्व की महिला टीम जब देश से रवाना हुई तो किसी को पता नहीं था, लेकिन जब उपविजेता बनकर आई तो पूरा देश जान गया। विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे सहित अन्य सदस्यों ने खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी और घर देने की मांग की, जिसका सभापति रामराजे नाईक निंबालकर ने समर्थन किया। इस पर तावडे ने सदन को आश्वासन दिया कि सीएम इसके लिए सकारात्मक हैं।

Created On :   28 July 2017 3:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story