4 हजार की रिश्वत लेते ग्रामसेवक गिरफ्तार, सरकारी योजना का लाभ दिलाने मांग रहा था घूस

Gramsevak taking bribe of 4 thousand rupees, arrested  with money
4 हजार की रिश्वत लेते ग्रामसेवक गिरफ्तार, सरकारी योजना का लाभ दिलाने मांग रहा था घूस
4 हजार की रिश्वत लेते ग्रामसेवक गिरफ्तार, सरकारी योजना का लाभ दिलाने मांग रहा था घूस

डिजिटल डेस्क, अकोला। एसीबी ने फिर एक रिश्वतखोर के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया। घरकुल योजना का लाभ दिलाने के ऐवज में तेल्हारा तहसील के गांव शिरसोली के ग्राम सेवक अशोक घोपे को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। घोपे ने 10 हजार रूपए की रिश्वत मांगी थी। लेकिन मामला 8 हजार में तय हो गया। जिसके बाद पहली किश्त 4 हजार रूपए लेते हुए ग्रामसेवक को एसीबी ने मंगलवार शाम 5 बजे उसके घर के पास से रंगेहाथ पकड़ा। एसीबी की इस कार्रवाई के चलते हड़कंप मच गया।

योजना का लाभ दिलाने मांग रहा था घूस, एसीबी से कर दी शिकायत

सरकार ने गरीबों को घर दिलाने के लिए घरकुल योजना चलाई है। लेकिन इस खबर ने पोलखोल दी है कि सरकारी योजनाओं को किस तरह बट्टा लगाया जा रहा है। घर की चाह में शिकायतकर्ता ने आवेदन किया था। जिसके लिए उससे रिश्वत मांगी गई थी। 25 वर्षीय युवक को घरकुल योजना की सूची में नाम जुड़ाना था। लेकिन जब ग्रामसेवक ने 10 हजार रूपए मांगे, जिसकी पहली किश्त के रूप में बतौर 4 हजार रुपए ग्राम सेवक के घर के पास देना  तय हुआ था। इसके बाद शिकायतकर्ता ने एसीबी के पास जाकर सूचनी दी। जिसके तहत एसीबी ने मामला दर्ज कर लिया। 

आरोपी ग्रामसेवक गिरफ्तार, एसीबी के जाल में जा फंसा

एसीबी ने आरोपी को रंगेहाथ गिरफ्तार करने के लिए उनके घर के पास जाल बिछाया। इसी बीच तय समय पर लेनदेन होते ही शिकायतकर्ता ने एसीबी के अधिकारियों को इशारा कर दिया। इसी दौरान पुलिस निरीक्षक ईश्वर चव्हाण के साथ दल ने आरोपी ग्रामसेवक को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके पास से रिश्वत की रकम जब्त कर ली है।


 

Created On :   22 Nov 2017 2:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story