comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नर्मदा जयंती पर पूरे शहर में जगह जगह भव्य आयोजन,देर रात तक चलेंगे भंडारा

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 12th, 2019 15:27 IST

2.2k
0
0
नर्मदा जयंती पर पूरे शहर में जगह जगह भव्य आयोजन,देर रात तक चलेंगे भंडारा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नर्मदा जयंती के शुभ अवसर पर आज मंगलवार को पूरे शहर में जगह - जगह भव्य आयोजन किए गए। मुख्य आयोजन उमा घाट में किया गया जहां संतों की उपस्थिति में महाआरती के साथ ही पूजन वंदन एवं चुरनरी चढ़ाने का आयोजन किया गया। सुबह से ही नर्मदा तट गुलजार रहे। श्रद्धालु सुबह तड़के ही तटों पर पहुंच गए। दिन भर पूजा अर्चन का दौर जारी रहा। जगह-जगह मां नर्मदा की शोभायात्रा निकाली गई। ग्वारीघाट, उमाघाट, तिलवाराघाट, लम्हेटाघाट सहित दर्जनों घाटों पर दिन भर मां नर्मदा के जयकारे गूंजते रहे। ग्वारीघाट पर मां नर्मदा की विशेष आरती की गई। इस दौरान संतों ने नर्मदा को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।
भगवा रंग में रंग गया शहर
नर्मदा जयंती के अवसर पर पूरा शहर भगवा रंग में रंग गया। शोभायात्रा के दौरान मां नर्मदा की मनोरम झांकी निकाली गई। इस दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु देवी गीतों पर झूमते गाते ग्वारीघाट पहुंचे। जहां मां नर्मदा की विशेष आरती की गई। इस दौरान संतों ने गंगा की तर्ज पर मां रेवा की आरती की।जगह - जगह भंडारे की तैयारी की जा रही थी जबकि प्रसाद वितरण का कार्यक्रम सुबह से ही प्रारंभ हो गया था । गौर तलब है कि शहर में भंडारा का सिलसिला दोपहर बाद से शुरू होकर देर रात तक चलता है ।
जगह-जगह लगा जाम
शोभा यात्रा के दौरान जगह-जगह जाम की स्थिति देखी गई। हालाकि पुलिस ने पहले से ही यात्रा को लेकर प्लान तैयार कर लिया था।
इसके बाद भी कई स्थानों पर वाहन फंस गए। घंटों की मशक्कत के बाद वाहन निकल पाए। वहीं पुलिस अधिकारी दिन भर सड़कों पर डेरा जमाए रहे।
शोभा यात्रा का स्वागत
सड़कों पर निकली मां रेवा की शोभा यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। इस दौरान यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को फल, पानी और प्रसाद वितरित किया गया। नर्मदा जयंती को लेकर दिन भर घाटों पर भंडारे चलते रहे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download