comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIDEO : इस शख्स के सिर पर उड़ेली गईं लाखों मधुमक्ख्यिां, देखें खतरनाक कारनामा

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 15th, 2017 10:59 IST

942
0
0

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। अगर आपके आसपास एक भी मधुमक्खी आ जाए तो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते। अगर कहीं मधुमक्खी का छाता टूट जाए तो पचास फीट दूर से ही हालत खराब हो जाती है। पसीने छूटने और उस जगह से भागने में देर नहीं लगती, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी, कि अजब गजब लोगों से भरी इस दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जो हैरत में डालने वाले हैं। उनके कारनामे किसी को भी डरा देते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं चीन के रूआन लियांगमिंग। ये अपने पूरे शरीर में मधुमक्खियां चिपकाने के लिए माहिर हैं। इन्होंने मधुमक्ख्यिां शरीर खासकर माथे पर चिपकाने का रिकाॅर्ड भी बनाया है। इनके कारनामे को एक इटेलियन शो में भी दिखाया गया था। 

60 क्वीन मधुमक्खियां भी शामिल 

इनमें मधुमक्खियों की अलग-अलग प्रजातियों समेत 60 क्वीन मधुमक्खियां भी शामिल थीं, जिन्हें सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। इनकी संख्या लगभग 637,000 बताई गई है। 

उनके डंक से बचना होता है

उन्होंने कहा, मधुमक्खियों के साथ ऐसा करते समय चुनौती होती है। उन्हें मधुमक्खी के साथ संपर्क बनाए रखते हुए सिर्फ उनके डंक से बचना होता है। अगर वे आपसे खतरा महसूस नही करते तो आपको नुकसान भी नही पहुंचाते। इनके मूड को स्थिर रखने का प्रयास करना चाहिए।

सेट से बाहर शूट

रूआन ने यह चुनौती सीसीटीवी-गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स स्पेशल और लो शो देई रिकार्ड के सह-फिल्मिंग सेट पर बाहर शूट की गई, जिसमें फ़ेंग्क्सिन काउंटी, यिचुन सिटी, जियांग्सी प्रांत चीन में आधिकारिक अभियोक्ता एंजेला वू और लिसा हॉफमैन सुरक्षित स्थान पर दूर खड़े रहे। इनके इस कारनामे के पूर्ण हाेने के बाद हर आेर इनकी तारीफ हुई वहीं लाेग इनके हुनर काे मानने से खुद को राेक नहीं सके। जब ये कारनामा किया गया। हर अोर बी अर्थात मधुमक्खी उड़ती हुई दिखायी दीं। हालांकि आसपास खड़े लाेगाें के लिए ये डरावना भी रहा। उस पर कर्मचारियाें द्वारा बी लगभग उड़ेली गई।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें