comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लागू हुआ GST, विरोध में बंद रहीं 50 हजार दुकानें

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:35 IST

720
0
0
लागू हुआ GST, विरोध में बंद रहीं 50 हजार दुकानें

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद. शुक्रवार आधी रात से पूरे देश में लागू जीएसटी के विरोध में दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में व्यापारियों ने शुक्रवार को दुकानों में ताला जड़कर आंदोलन किया। बंद के चलते जिले की करीब 50 हजार दुकानें बंद रहीं और करीब 50 करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ।

वहीं शहर के अलग-अलग हिस्से में रैली निकालीं। उस दौरान कुछ जगह दुकानें खुलीं, जिन्हें व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बंद करा दिया। ऐसे में लोगों को सामान खरीदने के लिए परेशान होना पड़ा। इसके बाद सभी व्यापारिक संगठनों ने डीएम मिनिस्ती एस. नायर को ज्ञापन दिया। गाजियाबाद उद्योग व्यापारी वेलफेयर असोसिएशन के जिलाध्यक्ष संदीप बंसल की टीम ने व्यापारियों के साथ मिलकर मालीवाड़ा से जटवाड़ा, रामघाट मंदिर, रमतेराम रोड, नयागंज, चौपला बाजार, सिहानी गेट होते हुए नवयुग मार्केट पहुंचकर दुकानों को बंद कराया।

मॉल्स में दिखी भीड़

जीएसटी लागू होने से पहले भारी छूट का फायदा उठाने के लिए शहर की कुछ दुकानों, मॉल्स और शोरूम में शुक्रवार को भीड़ लगी रही। इस दौरान गारमेंट्स और फुटवियर पर 20-40 फीसदी तक की छूट दी गई। जीटी रोड स्थित ऑप्युलेंट मॉल में बिग बाजार के मैनेजर सौम्यदीप ने बताया कि जीएसटी मुहूर्त शॉपिंग के तहत प्रॉडक्ट्स के दाम 2 से 22 प्रतिशत तक कम किए गए थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download