comScore

जीएसटी काउंसिल ने 66 उत्पादों के दाम घटाए

July 27th, 2017 16:26 IST
जीएसटी काउंसिल ने 66 उत्पादों के दाम घटाए

टीम डिजिटल, नई दिल्‍ली. रविवार 11 जून को जीएसटी काउंसिल ने अपनी 16 वीं बैठक में 66 प्रोडक्‍ट्स सस्ते किये हैं. रविवार की बैठक में अहम घोषणाएं होने वाली थीं जिसपर देशभर के आर्थिक जगत की निगाह टिकी थीं. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बैठक के बाद स्पष्ट किया कि 133 सामानों की जीएसटी दरों को रिव्‍यू करने के प्रपोजल में से काउंसिल ने 66 उत्पादों के रेट घटाए हैं.

इसमें इनसुलिन पर टैक्‍स दरें 12 से घटाकर 5 फीसदी किया है. साथ ही टोमैटो कैचअप, पैक्‍ड फूड्स और मसाले समेत कई फूड प्रोडक्‍टस के दरें  भी कम हुए हैं. 75 लाख तक के सालाना टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी के दायरे से छूट दी गई है. पहले यह सीमा 50 लाख रुपए सालाना टर्नओवर थी. अरुण जेटली ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. कहा- 133 सामानों के जीएसटी दरें ्स को रिव्‍यू करने का प्रपोजल मिला था. दरें 


इसमें से 66 प्रोडक्ट्स के दरें  घटा दिए गए हैं. इंसुलिन पर टैक्‍स दरें  12 से घटाकर 5फीसदी कर दिया गया है. टोमैटो कैचअप, पैक्‍ड फूड्स और मसाले समेत कई फूड प्रोडक्‍टस के दरें  भी कम किए गए हैं. 75 लाख तक के सालाना टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी के दायरे से छूट दी गई है. पहले यह सीमा 50 लाख रुपए सालाना टर्नओवर थी. 

 
कमेंट करें
i9V2C