comScore
Dainik Bhaskar Hindi

GST का विरोध, 15 जून को बंद रहेगा भोपाल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:05 IST

1.6k
0
0
GST का विरोध, 15 जून को बंद रहेगा भोपाल

प्रतीकात्मक फोटो

टीम डिजिटल, भोपाल. वस्तु सेवा कर (GST) के विरोध में एमपी की राजधानी भोपाल 15 जून गुरुवार को बंद रहेगी. राजधानी के सभी व्यापारी संघ ने मिलकर गुरुवार को सारा कारोबार बंद रखने की घोषणा की है. इस दौरान किराना, कपड़ा, दवा की थोक और फुटकर बाजारों की दुकानें नहीं खुलेंगी.

बता दें कि जीएसटी केंद्र सरकार द्वारा एक जुलाई 2017 से लागू जा रहा है. जिसका विरोध देशभर में किया जा रहा है. राजधानी के भोपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ, लौहा, किराना, ऑटोमोबाइल डीलर्स, होटल एंड रेस्टोरेंट और भोपाल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने इस विरोध का समर्थन किया है. भोपाल में ट्रांसपोर्टर और होटल कारोबारी भी अपना कारोबार बंद रखेंगे.

पत्रकारों से चर्चा में भोपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष ललित जैन ने कहा है कि जीएसटी के विरोध में बंद को सभी व्यापारिक संगठनों ने समर्थन दिया है. बंद के दौरान सुबह 11 बजे व्यापारी सुभाष चौक में धरना देंगे और इसके बाद रैली निकालकर प्रदर्शन भी किया जाएगा.

व्यापारी नियम के अनुसार टैक्स देने को तैयार हैं लेकिन केंद्र सरकार को जीएसटी की जटिल प्रक्रिया का सरलीकरण करना चाहिए. वस्तु सेवा कर अधिनियम में अर्थदंड के साथ सजा का भी प्रावधान है जिसका सभी व्यापारी विरोध कर रहे हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download